पांवटा साहिब में अपराधियों की अब नहीं चलेगी कोई चाल, पुलिस कर रही ये इंतजाम

अशोक बहुता। पांवटा साहिब
अपराधिक मामलों में संवेदनशील गुरू की नगरी पांवटा साहिब में अपराध व अपराधियों से निपटने के लिए पुलिस ऐसा इंतजाम करने जा रही है कि अपराधियों की कोई भी हरकत या चाल अब उनके काम नहीं आ सकेगी। दरअसल शहर में बढ़ रही आपराधिक वारदातों को देखते हुए पुलिस पूरे शहर में संवेदनशील जगहांे पर 21 कैमरे लगवाए लगवाने जा रही है। एसपी सिरमौर सौम्या साबंशिवन ने इसकी जानकारी दी है।

    उन्होंने बताया कि शहर में बढ रही अपराधिक वारदातों को देखते हुए उनकी रोकथाम के लिए 21 लाख के हाईडैफिनेशन कैमरे लगवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस कदम से शहर के वह सभी संवेदनशील हिस्से इलाके पुलिस की नजर में रहेंगे, जहां अपराधिक घटनाएं अधिक होती है। लिहाजा शहर में बढ़ रही आपराधिक वारदातों को रोकने के लिए ये कैमरे सहायक सिद्ध होंगे। उन्होंने बताया कि 30 दिनों के भीतर ये कैमरे शहर में लगा दिया जाएंगे। पांवटा में लगभग महीने में सैंकड़ों दुर्घटनाए कानून के उल्लंघन के चलते होती है, जिसमे लगभग महीने के 20 से 25 मामले हिट एंड रन के होते है। ऐसे में दुर्घटना के बाद गाड़ी से टक्कर मारने वाले वाहन चालक की पहचान करना मुश्किल हो जाता है। कैमरे लगने के कारण दुर्घटना कर फरार होने वाले वाहन चालको पर अंकुश लगाया जाएगा। इसके इलावा और कई वारदातो पर भी पुलिस की नजर रहेगी।

    एसपी सिरमौर ने सौम्या सांबशिवन ने बताया कि ये उच्च अधिकारियों ने जिला की सुरक्षा व्यवस्था के चलते हुए 21 लाख रुपये खर्च करने के लिए कहा है। पांवटा साहिब में 21 संवेदनशील जगहों पर एचडी कैमरे लगाए जाएंगे।

Related posts

Comments are closed.