output_lYKRAR.gif

होनहार पर्वतारोही आकृति ने चलाई मुहिम, माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने के लिए चाहिए मदद

बिभू शर्मा। कांगड़ा
हिम्मत और जज्बा होने के बाबजूद हिमाचल देबभूमि की दिलेर पर्वतारोही आकृति हीर ने अपने सबसे बड़े सपने को पूरा करने के लिये मदद की गुहार लगाई है ताकि वो उन ऊंचाइयों तक पहुंच सके जहाँ हर भारतीय नागरिक और हिमाचल की बेटियों को फक्र हो सके और बो भी आकृति हीर से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ सकें, जिसके लिये आकृति ने एक मुहिम चलाई है ,जिसके जरिये आप उसकी हर संभव मदद कर सकते है और अपनी इच्छा अनुसार डोनेशन कर उसका सपना पूरा कर सकते हैं। इस मदद से आपको भी फक्र होगा कि एक बेटी ने इतना बड़ा सपना पूरा किया और उसमें आपका भी योगदान काबिले तारीफ होगा।

output_cvUt6r.gif
vishal-garments

     बड़े बड़े पर्बतों के सीने पर भारत का झंडा गाड़ चुकी आकृति का अगला सपना माउंट एवरेस्ट को फतेह करने का है, और अब उसका यह सपना आप सब पूरा कर सकते हैं। जिला कांगड़ा की नूरपुर के सुल्याली गांव की बेटी आकृति हीर,दो वर्ष तक इंतजार के बाद भी जब आर्थिक सहायता की उम्मीद पूरी न हुई तो आकृति ने डोनेशन का सहारा लिया है माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई के लिए कम से कम 20 लाख रुपये चाहिए। उसे उम्मीद है कि दानी सज्जनों के सहयोग इतने पैसे एकत्रित हो जाएंगे। सुल्याली के मध्यम वर्गीय परिवार से संबंध रखने वाली आकृति हीर इंडिया की युवा पर्वतारोही हैं। उसने वर्ष 2014 में 20 साल की उम्र में माउंट एल्पस की चढ़ाई कर लिम्का बुक में अपना नाम दर्ज करवाया था। लोन लेकर माउंट एल्पस की चढ़ाई करने वाली आकृति के परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं है कि वह माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई का खर्च उठा सके। इसलिए अब आकृति हीर ने क्राउड फंडिंग के माध्यम से पैसा एकत्रित करना शुरू किया है।

     आकृति हीर के पिता कृष्ण सिंह पेशे से शिक्षक हैं और माता गृहिणी हैं। प्रदेश सरकार से अभी तक किसी प्रकार की आर्थिक सहायता नहीं मिली है। आकृति ने न्यूजघाट से बात करके बताया कि वो एक इंटरनेशनल पर्वतारोही हैं, और उन्होंने देश के लिये राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है।आकृति पहली युवा भारतीय महिला हैं जिन्होंने माउंट एलब्र्स चोटी को यूरोप में फतेह किया, और उनका अगला मिशन माउंट एवरेस्ट है, आकृति का कहना है वो भारत को विश्व मे सबसे ऊपर लेकर आना चाहती हैं, जिसके लिए बो अपने कैम्पेन में आप सब की मदद चाहती हैं, आप सब का सहयोग ही उसे राष्ट्र को गर्व दिलवाने में मदद करेगा। आप सब उसकी मदद इस लिंक पर क्लिक कर के कर सकते है, तो जल्द से जल्द इस लिंक पर क्लिक करके उसकी मदद करे। Campaign ka link –
https://milaap.org/fundraisers/help-mountaineer-akriti

Facebook Comments

Related posts