output_lYKRAR.gif

हिमाचल के इस बेटे ने आॅस्ट्रेलिया में चमकाया देश का नाम, बना अल्ट्रा मैन रिले का चैंपियन

अंजना शुक्ला। बिलासपुर
बिलासपुर के रहने वाले मयंक वैद्य ने आस्ट्रेलिया में 13 से 15 मई को संपंन हुई अल्ट्रामैन रिले चैंपियनशिप में 50 प्रतिभागियों को पछाड़ कर चैंपियनशिप अपने नाम की है। मूलतः बिलासपुर के नोआ के रहने वाले मयंक वैद्य दिल्ली यूनिवर्सिटी से लॉ गे्रजुएट हैं। वर्ष 2007 से वे हांगकांग में एक मल्टीनेशनल कंपनी में उच्च स्तरीय पद पर कार्यरत हैं और चीन की टैलैसा से विवाह बंधन में बंध गए। इनके दो बेटे भी हैं। मंयक को हाल ही में अल्ट्रा रिले चैंपियनशिप अपने नाम करने का गौरव प्राप्त हुआ है।

vishal-garments

    भारत व अपने जिले सहित प्रदेश का नाम उन्होंने आस्ट्रेलिया में चमकाया है। गौरतलब है कि इस रिले प्रतियोगिता के प्रथम दिन 10 किलोमीटर तक तैराकी व 140 बाईक राईड की बाधा होती ह,ै जिसे मंयक ने पार किया। उसके बाद दूसरे दिन 281 किलोमीटर बाईक राईडिंग व तीसरे दिन 84.33 मीटर दौड़ की बाधा को भी पार किया। करीब 515 किलोमीटर की इस रेस को मंयक ने जीत कर प्रतियोगिता अपने नाम की। प्रत्येक बाधा को मयंक को 12 घंटों से कम से पार करना जरूरी था।

      अल्ट्रामैन रिले चैंपियनशिप आईकौनिक नूसा हीडस बीच नूसा हीडस सरफ लाईफ सेविंग क्लब में संपन्न हुई। इस फतेह पर उन्होंने न केवल जिला बिलासपुर बल्कि पूरे देश को गौरवान्वित किया है। गौरतलब है कि इस प्रतियोगिता में विश्व भर के कई देशों से केवल 50 प्रतिभागी ही भाग ले सकते हैं।

output_cvUt6r.gif
Facebook Comments

Related posts