तांत्रिक के झांसे में आकर बेटी की बलि देने को तैयार हुआ बाप

न्यूजघाट टीम। मंडी
जिला मंडी के उपमंडल गोहर तांत्रिक विद्या से माया हासिल करने के लिए एक व्यक्ति ने पूजा करवाने को लेकर नरबलि के लिए गोहर क्षेत्र के एक बाप को बेटी की बलि देने को तैयार कर लिया, जिसका वीडियो वायरल हो गया है। इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। लड़की की बलि का प्लान तैयार कर उसे 2-3 दिनों में बलि के लिए उठाने की तैयारी की जा रही थी, मगर स्थानीय लोगों को इसकी भनक लगने से नरबलि को अंजाम देने की तैयारी करने वालों का पटाक्षेप हो गया। लड़की की बलि की तैयारी करने वालों में थुनाग क्षेत्र के एक व्यक्ति और लड़की के पिता का नाम सामने आ रहा है। वीरवार को बगस्याड़ क्षेत्र के कुछ लोगों ने संदेह के आधार पर बाल विकास परियोजना अधिकारी गोहर और आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका बगस्याड़ को साथ लेकर लड़की की बलि के संदेह के चलते इसकी शिकायत एस.डी.एम. गोहर राघव शर्मा से की।

        एस.डी.एम. ने तुरंत कार्रवाई करते हुए गोहर पुलिस को जांच के आदेश जारी किए। एस.डी.एम. के पास पहुंचे बगस्याड़ के स्थानीय लोगों में से एक युवक के पास उक्त लड़की का वीडियो भी मिला है, जिसमें लड़की ने बलि को लेकर कैमरे के सामने सब सच बोल दिया है। इस वीडियो को आधार मानकर प्रशासन और पुलिस ने नरबलि की जांच तेज कर दी है। न्यूजपोर्टल पंजाब केसरी के अनुसार लड़की का पिता पिछले 3-4 दिनों से घर से गायब बताया जा रहा है। पुलिस ने आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका बगस्याड़ की शिकायत पर जांच के साथ आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। एस.डी.एम. गोहर ने इस मामले की सूचना चाइल्ड लाइन मंडी को दी, जिसके बाद वीरवार को चाइल्ड लाइन मंडी की टीम ने गोहर पहुंच कर मामले का जायजा लिया। शुक्रवार को गोहर पुलिस नरबलि के लिए तैयार की जा रही लड़की को चाइल्ड लाइन मंडी के सुपुर्द करेगी।

      जानकारी के अनुसार थुनाग क्षेत्र के किसी व्यक्ति ने तांत्रिक विधि से माया हासिल करने के लिए अपने घर में पूजा करवाने को लेकर नरबलि के लिए गोहर क्षेत्र की चच्योट पंचायत के गडाहरी गांव में एक व्यक्ति से संपर्क किया, जिसने धन-दौलत के लालच में अपनी बेटी की बलि करवाने को लेकर उक्त व्यक्ति से करार पक्का कर लिया। इस घटनाक्रम का जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें लड़की ने कबूल किया है कि उसे थुनाग ले जाया गया था तथा वहां एक गड्ढा किया हुआ था, जिसके समीप कुदाली, दराट, बेलचा और अन्य उपकरण रखे हुए थे। लड़की ने वीडियो में यह भी बयान दिया है कि उसे सिंदूर लगाया गया, जिससे वह बेहोश हो गई थी और उसे कुछ याद नहीं है।

         हालांकि गत माह पुलिस को इस नरबलि की भनक लगी थी, जिस पर गोहर पुलिस थुनाग में उस घर के पास पहुंच गई थी लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही सब शांत कर दिया गया था। नरबलि को लेकर लड़की को प्लान के अनुसार 2-3 दिनों में उठाने की भनक लगते ही स्थानीय लोग, पुलिस तथा प्रशासन हरकत में आ गए हैं तथा घटना की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि जिस युवक ने वीडियो बनाया है, वह लड़का भी जांच के दायरे में आ सकता है। जांच के बाद वीडियो बनाने वाले युवक पर भी पुलिस कार्रवाई कर सकती है।

Related posts