आत्मदाह का High Profile Drama, बेहोशी की हालत में Police ने JBT शिक्षक उठाया

न्यूजघाट टीम। ऊना
ऊना के एक जेबीटी शिक्षक द्वारा शिक्षा उपनिदेशक के कार्यालय के बाहर आत्मदाह की धमकी दिए जाने के मामले में दिनभर हाई प्रोफाइल ड्रामा देखने को मिला। बताया जाता है कि जब कार्यालय में शिक्षक पहुंचा तो वह गश खाकर गिर पड़ा, जिसे पुलिस और विभाग कर्मियों ने उठाया। हालांकि उपनिदेशक के आश्वासन के बाद शिक्षक शांत होकर घर लौट गया। शिक्षक ने डिप्टी डायरेक्टर पर प्राथमिक शिक्षक संघ के दबाब में उसे प्रताड़ित करने के आरोप लगाए।

     जानकारी के मुताबिक होश में आने पर शिक्षक आत्महत्या करने के निर्णय पर अड़ा रहा, लेकिन मौके पर मौजूद प्रांरभिक शिक्षा उपनिदेशक हंसराज गुलेरिया के आश्वासन के बाद शिक्षक शांत हो गया। उपनिदेशक ने कहा कि 22 मई को मामले के संदर्भ में बैठक रखी गई, जिसमें यूनियन के सदस्यों को बुलाया गया। इसमें शिक्षक व यूनियन के पदाधिकारियों का पक्ष सुनते हुए फैसला लिया जाएगा।

     आत्मदाह करने पहुंचे प्राथमिक शिक्षक महेश शारदा ने बताया कि करीब 2 माह पूर्व गलती से सोशल मीडिया के माध्यम से आपत्तिजनक संदेश भेज दिया गया था। शिकायत के बाद विभाग ने कार्रवाई करते हुए मेरी प्रतिनियुक्ति राजकीय प्राथमिक स्कूल पलोह के लिए की गई थी। वह केस अब खत्म हो चुका है, जिसकी सूचना शिक्षा विभाग कार्यालय में भी दे दी गई है। गुलेरिया ने कहा कि मामला उच्चाधिकारियों के ध्यान में है।

Related posts