hids

बिजली बोर्ड का कारनामा, एक साथ थमा दिए 12 महीने के बिल, फिर दिए ये फरमान

सुरजीत नेगी। भावानगर (किन्नौर)
राज्य बिजली बोर्ड कारगुजारी ग्रामीण क्षेत्र के कई लोगों पर भारी पड़ने लगी है। दरअसल किन्नौर जिले की भावावैली में लोगों को बोर्ड ने 12 महीने का बिजली का बिल एक सप्ताह में जमा करने का फरमान जारी कर दिया है। यदि निर्धारित तारीख को बिल जमा नहीं हुआ तो कई लोगों के बिजली के क्नेकशन भी कट सकतें है। इससे भावावैली के 14 गांव के लोगों में हड़कम्प मंच गया है। राज्य बिजली बोर्ड का यह फरमान खास कर गरीब तबके के लोगों के लिए परेशानी का कारण बन गया है। हजारों में बिजली बल चुका पाना कई लोगों के लिए मुश्किल हो गया है।

15-aug

      प्रदेश भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के मीडिया सहप्रभारी एवम पूर्व प्रधान राज कुमार नेगी ने बिजली बोर्ड की कार्यप्रणाली पर अंगुलियां उठानी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार और बिजली बोर्ड की उदासीनता के चलते भावावैली के लोगों को 12 महीने का बिजली का भारी भरकम बिल एक साथ थमाया गया है। उन्होंने कहा कि बोर्ड द्वारा 12 महीने का बिजली बिल एक साथ थमाएं जाने से खासकर गरीब तबके के लोगों पर असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बिजली का बिल 12 महीने का थमाएं जाने से अधिकत्तर लोगों का बिल हजारों में आ गया है। राज कुमार नेगी ने कहा कि बोर्ड के उच्च पद पर बैठे अधिकारियों के ध्यान में यह मामला कई बार लाया गया। लेकिन बोर्ड के अधिकारियों द्वारा जान बूझ कर लोगों को परेशानी में डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले साल भी बोर्ड द्वारा एक साथ बिल लोगों दिया गया था। इससे साफ जाहिर है कि बिजली बोर्ड द्वारा जान बूझ कर ऐसा किया जा रहा है।

        उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के अधिकत्तर लोग हजारों में बिजली बिल एक साथ नहीं चुका सकते है। ऐसे में 12 महीने के बिल को बोर्ड ग्रामीणों से किश्त के तौर पर लें। ताकि गरीब तबके का व्यक्ति बिजली का बिल चुका सकें। उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड क्षेत्र के लोगों को समय-समय पर बिल देने की व्यवस्था करें अन्यथा भाजपा प्रदेश सरकार और बिजली बोर्ड के खिलाफ मोर्चा खोलेगी।  इस बारे में बिजली बोर्ड के सहायक अभियंता जितेश नेगी ने कहा कि स्टाफ की कमी के कारण लोगों को देरी से बिल दिए जा रहें है। उन्होंने कहा कि अब डिवीजन को एक और कर्मचारी मिल गया है। इससे आने वाले समय में लोगों का समय-समय पर बिल दिए जाएंगे।

vishal-garments
Facebook Comments

Related posts