output_lYKRAR.gif

पांवटा साहिब : 42 लाख से चकाचक होंगी 6 पीएचसी, बजट हुआ पास

अशोक बहुता। पांवटा साहिब
उपमंडल पांवटा साहिब के 6 प्राइमरी स्वास्थय केंद्रों की बीएमओ राजपुर ने आरकेएस की बैठक ली। इस दौरान इन 6 पीएचसी को 42 लाख का बजट दवाओं और जनसुविधाओं पर खर्च के लिए पास किया गया है। बीएमओ एसएल वर्मा ने बताया कि कुल 10 प्राइमरी स्वास्थय केंद्र है, जिनमें से 6 पीएचसी माजरा को दस लाख 26 हजार, कुंडियों को 6 लाख 29 हजार, कफोटा 7 लाख, जाखना 6 लाख 71 हजार, कमरऊ 6 लाख, सतौन पीएचसी पर 5 लाख आरकेएस के माध्यम से खर्च किए जाएंगे। बैठक के दौरान इन 6 पीएचसी पर वर्ष 2017-18 में 41 लाख 37 हजार का बजट पास किया गया है।

क्या रहेंगी सुविधाएं
इस बजट में वर्ष 2017-18 में 56 दवाओं को पीएचसी पर हमेशा उपलब्ध रहने की सख्त हिदायत दी गई। बीएमओ एसएल वर्मा ने बताया कि सबसे अहम सभी पीएचसी में इंवर्टर खरीदने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं, ताकि विद्युत न रहने पर भी सुचारू रूप से स्वास्थय केंद्र में आपातकालीन सेवाएं चलती रहे। वहीं जनसुविधाओं में गर्मी में मरीजों के लिए बैठने वाली जगहों पर कुलर्स लगाने और पानी की सुविधा उपलब्ध करवाने की सुविधाओं पर खर्च किया जाएंगे।

क्या कहते हैं बीएमओ
इस बारे में बीएमओ ने बताया कि उपमंडल पांवटा साहिब की सभी 10 पीएचसी पर आरकेएस के माध्यम से दवाओं और सुविधाओं पर वर्ष 2017-18 के बैठके चल रही हैं। 6 पीएचसी पर 41 लाख 37 हजार खर्च किए जाएंगे। वहीं अभी 4 पीएचसी कांटी मश्वा, भरोगभनेड़ी, रामपुर भारापुर, भंगानी पर अभी बैठके की जा रही है।

output_cvUt6r.gif
vishal-garments
Facebook Comments

Related posts