WATCH PICS : इस बार दीवाली पर खरीदे जेल में बंद कैदियों के हाथों से बने GIFT PACK

नृपजीत निप्पी। धर्मशाला
दीपावली पर्व पर सगे-संबंधियों और मित्रों को दिए जाने वाले गिफ्ट पैक जिला कारागार धर्मशाला में भी तैयार किए जा रहे हैं। जेल प्रशासन पहल करते हुए बाजार से सस्ते दामों पर यह गिफ्ट पैकस आम लोगों के लिए उपलब्ध करवा रहा है। बंदियों द्वारा तैयार किए बैकरी खाद्य पदार्थों को लोग जिला कारागार परिसर में ही शुरू किए गए पहल काउंटर पर उपलब्ध करवाया गया है।

       जिला कारागार धर्मशाला के जेल अधीक्षक सुशील कुमार ठाकुर ने बताया कि जिला कारागार में बंदियों द्वारा विभिन्न खाद्य उत्पाद भी तैयार किए जा रहे हैं। इन खाद्य उत्पादों को पहल योजना के तहत स्थापित किए गए काउंटर पर उपलब्ध करवाया गया हैं। उन्होंने कहा कि दीपावली पर्व को देखते हुए जेल प्रशासन इस बार गिफ्ट पैक बना रहा है। बंदियों द्वारा गिफ्ट पैक के तौर पर मिक्स बिस्कुट की पैकिंग 200 ग्राम और 500 ग्राम तैयार की है।

       बंदियों द्वारा तैयार किए गए इन पैकेट में बादाम बिस्कुट, कोकोनेट बिgifts-3स्कुट, चॉकलेट बिस्कुट और चार मगज बिस्कुट के इन उत्पादों को गिफ्ट पैक करने के बाद 200 ग्राम के पैक को 40 रुपए, जबकि 500 ग्राम के पैक को 100  रुपए में बिक्री के लिए पहल काउंटर पर उपलब्ध करवाया गया है। ये सभी बिस्कुट धर्मशाला जेल में ही बंद कैदियों द्वारा तैयार किए गए हैं। उन्होंने बताया कि धर्मशाला जेल में हाल ही में शुरू हुए पहल काउंटर पर इन बेकरी उत्पाद के गिफ्ट पैक को उपलब्ध करवा दिया गया है।

negi

          उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग कैदियों द्वारा निर्मित इन बिस्किट गिफ्ट पैक को खरीदे, ताकि वे कैदियों की आर्थिकी को सुधार सके। उन्होंने बताया कि इस बार दीपावली पर जिला कारागार में भी दीये जलाकर बंदी दीपावली पर्व को मनाएंगे और इस दौरान जेल प्रशासन द्वारा मिठाई भी बांटी जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा भैयादूज के अवसर पर जेल में बंद भाइयों को टिका लगाने आने वाली बहनों के लिए भी प्रशासन पूरी व्यवस्था करेगा।

chauhan

           बंदियों द्वारा तैयार किए बेकरी खाद्य पदार्थों को जिला कारागार परिसर में शुरू किए गए पहल काउंटर पर आये gifts-1एक कस्टमर से बात की गई तो उन्होंने कहा की कैदी भाईयों द्वारा निर्मित इन बिस्किट गिफ्ट पैक की कीमत बाजार से कम है और गुणवत्ता में भी यह गिफ्ट पैक बाजार में उपलब्ध गिफ्ट पैक से बहुत बढ़िया हैं। उन्होंने कहा की अगर हम इन गिफ्ट पैक को खरीदते हैं तो कैदी भाईयों की आर्थिकी भी सुधरेगी।

Facebook Comments

Related posts