PCC चीफ सुक्खू ने कांग्रेस में की गुटबाजी, अब तक के सबसे कमजोर अध्यक्ष

न्यूजघाट टीम। शिमला
कांग्रेस सेवा दल के पूर्व अध्यक्ष वर्तमान जय हिमाचल वीर कल्याण समिति के अध्यक्ष बलदेव सिंह ठाकुर ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सुक्खू पर गंभीर आरोप लगाए है। उन्होंने सुक्खू को प्रदेश कांग्रेस का आज तक का सबसे कमजोर अध्यक्ष बताया है। सुक्खू के समय में पार्टी के अंदर गुटबाजी को प्रोत्साहन मिला है।

chauhan

       उनका कहना है कि कुल्लू के पूर्व कांग्रेसियों के निष्कासन को रदद कर दिया है। सुक्खू ने यह कार्रवाई एकतरफा की है। पार्टी से निकाले गए अन्य जिलों के कांग्रेस जनों को पार्टी में वापिस क्यों नहीं लिया। पुराने लोगों को पार्टी में वापस लेने पर पार्टी मजबूत होगी। उनका कहना है कि पार्टी अध्यक्ष से उन्होंने अपने निष्कासन के कारणों के बारे में लिखे पत्र के बारे में कोई उत्तर नहीं दिया। बलदेव सिंह ने ये बात शनिवार को शिमला में पत्रकारवार्ता में कही। पिछले दिनों पीसीसी चीफ सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने वीरभद्र ब्रिगेड के गठन के बाद बलदेव ठाकुर को पार्टी से निकाल दिया था।

       उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में हाईकमान के नेताओं से भी मिले और प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी को कांग्रेस पार्टी की स्थिति के बारे में अवगत कराया। ठाकुर के अनुसार उन्होंने अपने निष्कासन के विरूद्व कोई कारवाई न किए जाने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ कुल्लू की अदालत में एक मामला दर्ज कराया है, जिसकी सुनवाई दिसंबर मार्च में होनी है।

बनाया नया संगठन
बलदेव ठाकुर ने नया स्वयंसेवी संगठन वीर कल्याण समिति के गठन की घोषणा भी की है। इसको एक गैर-राजनीतिक संगठन बताया है। यह संगठन प्रदेश सरकार की जनकल्याण नीतियों को सभी जिलों में जाकर जागरूकर करेगा और गरीब परिवारों की कन्याओं के विवाह के मौके पर कन्यादान के अवसर पर कुछ सहायता भी करेगा।

negi
Facebook Comments

Related posts