18 महीने में 10 करोड़ से पूरा किया जाएगा बोरली-सींयू मार्ग का काम : विनय कुमार

न्यूजघाट टीम। श्री रेणुका जी
रेणुका निर्वाचन क्षेत्र के बोरली-सींयू संपर्क मार्ग के निर्माण कार्य को 18 माह के भीतर पूर्ण किया जाएगा, जिस पर दस करोड़ रूपये की राशि व्यय की जाएगी। यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव लोक निर्माण विनय कुमार ने आज लगनु में नए आर्युेवेदिक औषधालय का विधिवत शुभारंभ करने के उपरांत दी। इसके अतिरिक्त उन्होंने 10 करोड़ की लागत से बनने वाले 12 किमी लंबे संपर्क मार्ग बोरली से सींयू सड़क का भूमि पूजन किया।

negi
chauhan

     उन्होंने इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पुलिया, नालिया, पैराफिट व सड़क को 18 माह के भीतर पक्का करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष्य में लोगों का रूझान आयुर्वेदिक पद्धति की तरफ अधिक बढ़ा है, क्योंकि आयुर्वेदिक औषधियों का मानव शरीर पर किसी भी तरह का दुष्प्रभाव नहीं पढ़ता है। जिला आयुर्वेदिक अस्पताल नाहन में पंचकर्मा और क्षारसूत्र की उपचार विधिया भी उपलब्ध करवाई गई है, जिसमें रोगियों का बेहतर ढंग से उपचार किया जा रहा है।

     उन्होंने बताया कि सिरमौर जिला में जिला आयुर्वेदिक अस्पताल नाहन के अतिरिक्त 80 आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्रों के माध्यम से रोगियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक उपचार की प्राचीन पद्धति में से एक है, जिसके माध्यम से असाध्य रोगों का उपचार संभव है।

Facebook Comments

Related posts