13 से शुरू होगा शिमला में सुरों का महासंग्राम

न्यूजघाट टीम। शिमला
हिल्स क्वीन शिमला में 13 से 17 नवंबर तक सुरों का महासंग्राम आयोजित किया जाएगा। इसका आयोजन वॉइस ऑफ हिमालय की ओर से जाएगा। जिसमे पुरे उतर भारत के 324 प्रतिभागी भाग लेंगे और विजेता को ऑडियो व विडियो एलबम में काम का मौका दिया जाएगा। यह बात वॉइस ऑफ हिमालय के अध्यक्ष महेश चंद ने शिमला में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कही।

     उन्होंने कहा कि संस्था का उदेश्य ऐसे कलाकारों को मंच प्रदान करना है जिनमें प्रतिभा तो हे लेकिन उन्हें मंच नही मिल पाता और उनकी प्रतिभा खत्म हो जाती है। उन्होंने कहा कि संस्था पहले प्रदेश स्तर तक ही काम करती थी और हिमाचल में कई कलाकारों को बड़े मंच तक पहुंचाया है। इन कलाकारों ने संगीत की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है।

negi
chauhan

      महेश ने कहा कि अब उनकी संस्था पुरे उतर भारत में ऐसे कलाकारों का चयन किया और उनका ग्रेंड फिनाले शिमला में 13 नवंबर से शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि उनके ऑडिशन 6 चरणों में जम्मू से शुरू हुए और हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तराखंड, दिल्ली व जयपुर राजस्थान से होते हुए अहमदाबाद गुजरात में संपन्न हुए है। इनमें 22 ऑडिशन केंद्र स्थापित किए गए थे उनमे से चुन कर कलाकार शिमला में होने वाले ग्रेंड फिनाले में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे।

     उन्होंने कहा कि पहले राउंड में सफल होने वाले कलाकार को फाइनल के लिए कोचिंग भी दी जाएगी ताकि कलाकार अपनी प्रतिभा को निखार सके। महेश ने बताया की 5 दिनों तक होने वाले सुरो के महासंग्राम में संस्था विशिस्ट हस्तियों सम्मानित भी करेगा।

Facebook Comments

Related posts