हिमाचल सरकार ने दी 147 करोड़ के औद्योगिक प्रस्तावों को मंजूरी

न्यूजघाट टीम। शिमला 

negi
chauhan
मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित राज्य स्तरीय एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की 80वीं बैठक में 147 करोड़ रुपये के प्रस्तावित निवेश की नई इकाइयां स्थापित करने के 16 प्रस्तावों तथा मौजूदा इकाइयों के विस्तार को स्वीकृति प्रदान की गई। इससे लगभग 830 लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे, जो यह दर्शाता है कि देश भर में औद्योगिक मंदी के बावजूद राज्य औद्योगिक निवेश आकर्षित करने में सफल हो रहा है।उद्योग तथा सूचना एवं जन सम्पर्क मंत्री मुकेश अग्निहोत्री जो बैठक में उपस्थित थे, ने कुछ औद्योगिक इकाइयों को पुनःजीवित करने के उपाय सुझाए।
       प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत नये प्रस्तावों में दानेदार कीटनाशक की स्थापना के लिए मैसर्ज एग्रीलाईन इंडस्ट्रीज, अम्ल, डीएम वाटर, बेटरी चार्जिंग की स्थापना के लिए मैसर्ज भगवती हिम एग्रो इंजिनियर्ज, गैसयुक्त सोडावाटर, स्वादिष्ट सोडा, सॉफट पेय इत्यादि के लिए मैसर्ज रेणुका वाटर टेक्नोलोजीज़, नियंत्रित तापमान शीतल भंडारण की स्थापना के लिए मैसर्ज हिम फार्म फ्रेश तथा ड्राई इंजेक्शन की स्थापना के लिए मैसर्ज निक्सी लेबोरेट्रीज़ प्राईवेट लि. शामिल है।
        इकाइयों के विस्तार/संशोधित प्रस्तावों में चौपहिया बैटरियों, दोपहिया बैटरियों, इनवर्टर बैटरियों, सौर बैटरियों के लिए मैसर्ज ईस्टमैन ऑटो पावर लि., सूती धागे निर्माण प्लांट के विस्तार के लिए मैसर्ज पूजा कॉस्पिन, पैट प्रिफार्म के निर्माण के लिए मैसर्ज श्री नैणा प्लास्टिक, शॉफट एवं गियरों के निर्माण के लिए मैसर्ज माईलस्टोन गियर्ज प्राईवेट लि., सीएफएल बल्बों, एचआईडी बल्बों, साबुन, दंतमंजन, शैम्पू, हेयर ऑयल, सरफेस क्लीनर के निर्माण के लिए मैसर्ज ए.जी. इंटरनेशनल तथा साबुन व शैम्पू के उत्पादन के लिए मैसर्ज आर.एम. कैमिकल प्राईवेट लि. की स्वीकृतियां शामिल हैं।
       मुख्य सचिव वी.सी. फारका, अतिरिक्त मुख्य सचिवों में तरूण श्रीधर, डा. श्रीकांत बाल्दी व मनीषा नंदा, प्रधान सचिव तरूण कपूर, मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार टी.जी. नेगी, निदेशक उद्योग राजेश शर्मा, सलाहकार उद्योग  राजिन्द्र चौहान तथा राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में उपस्थित थे।
Facebook Comments

Related posts