हमीरपुर: राज्य स्तरीय एथलेटिक्स मीट में कांगड़ा बना विजेता, सिरमौर उपविजेता

न्यूजघाट टीम। हमीरपुर
59वीं तीन दिवसीय अंडर-19 लड़के और लड़कियों की राज्य स्तरीय एथेलेटिक्स प्रतियोगिता का समापन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर में रंगारंग कार्यक्रमों के साथ हो गया। एथलैटिक्स मीट में कांगड़ा विजेता व सिरमौर उपविजेता रहा। जबकि एसटीसी धर्मशाला स्टेट चैंपियन रहा। एसटीसी धर्मशाला की सीमा, सोलन की अंजली और एसटीसी धर्मशाला की सोनिया और सिरमौर की चिंता देवी को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया।

negi

     कांगड़ा जिले से लड़के और लड़कों दोनों टीमें स्टेट चैंपियन रहीं। समापन समारोह की अध्यक्षता एपीएमसी के चेयरमैन प्रेम कौशल ने की। लड़कों की 100 मीटर दौड़ में कांगड़ा के पारस प्रथम, चंबा के राहुल द्वितीय और मंडी के गौरव तृतीय रहे। 200 मीटर दौड़ में कांगडा के पारस प्रथम, सिरमौर के मोहित द्वितीय और मंडी के गौरव तृतीय रहे। 400 मीटर में सिरमौर के मोहित प्रथम, स्पोर्टस होस्टल  ऊना के अनिकेत और मंडी के साहिल संयुक्त रूप से द्वितीय और सोलन के विशाल, स्पोटर््स होस्टल ऊना के तरूण संयुक्त रूप से तृतीय रहे।

      800 मीटर दौड़ प्रतिस्पद्र्धा में स्पोर्टस होस्टल ऊना के अंकेश प्रथम, तरूण द्वितीय और अभिनाश ऊना प्रथम, अभिषेक मंडी द्वितीय, सुन्नी कुमार मंडी तृतीय रहे। 1500 मीटर दौड़ में स्पोर्टस होस्टल ऊना के अंकेश प्रथम, मंडी के प्रवीण प्रथम, कांगड़ा के विकास द्वितीय और ऊना के अविनाश तृतीय रहे। 5000 मीटर में सोलन के राजू खटका प्रथम, मंडी के प्रवीण द्वितीय, किन्नौर के कुलदीप तृतीय स्थान पर रहे। शॉटपुट में सोलन के जय सिंह प्रथम, रवि आनन्द द्वितीय और हमीरपुर के रजत शर्मा तृतीय हरे। डिसकस थ्रो में कुल्लू के विजय कुमार प्रथम, सोलन के जय सिंह द्वितीय और शिमला के हेमंत तृतीय रहे। जैवलीन थ्रो में चंबा का सुनील प्रथम, किन्नौर का आदर्श द्वितीय और कांगड़ा के अमित कपूर तृतीय रहे। हाई जम्प में ऊना के निशाद प्रथम, सोलन के मोहम्मद क्याम द्वितीय और कांगड़ा के अमन कुमार और अक्षय तृतीय और सोलन के गुरदीप सिंह भी तृतीय स्थान पर रहे।

      लंबी कूद में कांगड़ा के शगुन प्रथम, ऊना के अमन मनकोटिया द्वितीय और मंडी के रजन तृतीय रहे। ट्रिपल जंप में कांगड़ा के अनुराग प्रथम, सोलन के गुरदीप सिंह द्वितीय और हमीरपुर के राहित कुमार तृतीय स्थान पर रहे। 4 गुणा 100 मीटर रिले रेस में स्पोर्टस होस्टल ऊना प्रथम, मंडी प्रथम तथा कांगड़ा द्वितीय और सोलन तृतीय स्थान पर रहा। एथलैटिक्स मीट में कांगड़ा प्रथम रहे तथा मंडी उप विजेता रहा। जबकि स्पोर्टस होस्टल ऊना स्टेट चैंपियन रहा। कांगड़ा के पारस और स्पोर्टस होस्टल ऊना के अनिकेश को सर्व श्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया।

लड़कियों के नतीजे:-
उधर लड़कियों की एथलैटिक्स प्रतियोगिता में 100 मीटर दौड़ प्रतिस्पद्र्धा में कांगड़ा के प्रियंक प्रथम, हमीरपुर की कृतिका द्वितीय तथा सिरमौर की नेहा तृतीय स्थान पर रही। 200 मीटर में एसटीसी धर्मशाला की सोनिया प्रथम, सब्बू द्वितीय, हमीरपुर की कृतिका प्रथम, कांगड़ा की प्रिया द्वितीय, सिरमौर की नेहा तृतीय रही। 400 मीटर दौड़ में एसटीसी धर्मशाला की सोनिया प्रथम और ऊषा द्वितीय, सिरमौर की निशा प्रथम, स्पोर्टस होस्टल बिलासपुर की पारूल तृतीय, कांगड़ा की प्रिया राणा द्वितीय और ऊना की प्रिय तृतीय स्थान पर रही।

      800 मीटर की दौड़ में एसटीसी धर्मशाला की लता प्रथम, स्पोर्टस होस्टल बिलासपुर की निकिता द्वितीय और एसटीसी धर्मशाला सपना तूतीय, कांगड़ा की मंजुला प्रथम, मंडी की जमुना द्वितीय और ऊना की प्रिया तृतीय स्थान पर रही तथा 1500 मीटर की दौड़ में एसटीसी धर्मशाला की सीमा प्रथम, सिमौर की चिंता प्रथम, स्पोटर््स होस्टल बिलासपुर की निकिता द्वितीय और मंडी की निशा द्वितीय, जबकि कांगड़ा की मंजुला तृतीय स्थान पर रही। 3000 मीटर की दौड़ में एसटीसी धर्मशाला की सीमा प्रथम, सिरमौर की चिंता देवी प्रथम, चंबा की रीना द्वितीय और मंडी की निशा तृतीय रही।

       शॉटपुट प्रतियोगिता में सोलन की अंजली प्रथम, कांगड़ा की पल्लवी देवी द्वितीय व सिरमौर की सुमन देवी तृतीय स्थान पर रही। डिसकस थ्रो में एसटीसी धर्मशाला की प्रतिक्षा प्रथम, सिरमौर की पूजा प्रथम, हमीरपुर की सुमन देवी द्वितीय और एसटीसी धर्मशाला की हिमांशी तथा मंडी की कंचन तृतीय रहीं। जैवलीन थ्रो में सोलन की अंजली देवी प्रथम, कांगड़ा की मुनीषा द्वितीय और हमीरपुर की सुमना तृतीय रही।

chauhan

          हाई जंप में एसटीसी धर्मशाला की बबीता प्रथम, कुल्लू की शबनम प्रथम, हमीरपुर कृतिका द्वितीय और हमीरपुर की रजनी देवी और मंडी की अंजली तृतीय स्थान पर रहे। लांग जंप सोलन की बनीता भट्ट प्रथम, हमीरपुर की शीतल द्वितीय और कांगड़ा की पल्लवी तृतीय रहीं। 4 गुणा 100 मीटर रिले दौड़ में एसटीसी धर्मशाला प्रथम, कांगड़ा द्वितीय, सिरमौर तृतीय और हमीरपुर चौथे स्थान पर रहा।

Facebook Comments

Related posts