सिरमौर की 228 पंचायतों के समग्र विकास पर व्यय होंगे 25 करोड़ : बुटेल

न्यूजघाट टीम। नाहन
सिरमौर जिला की समस्त 228 ग्राम पंचायतों में समग्र विकास पर राज्य सरकार के माध्यम से 14वें वित आयोग के अतंर्गत वर्ष 2015-16 व वित्त वर्ष 2016-17 की प्रथम किश्त के तहत 25 करोड़ रूपये की राशि व्यय की जा रही है। यह राशि सभी संबंधित ग्राम पंचायतों के खातों में जमा कर दी गई है। यह जानकारी आज अध्यक्ष राज्य विधान सभा बृज बिहारी लाल बुटेल ने जिला परिषद कार्यालय के सभागार में आयोजित जिला योजना समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

       उन्होंने बताया कि जिला योजना समिति द्वारा अनुमोदित इस कार्य योजना को सर्वसहमति से पारित कर दिया गया है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जिला सिरमौर की ग्राम पंचायतों के विकास हेतु राज्य सरकार के माध्यम से 14वें वित्तायोग के अतंर्गत वर्ष 2015-16 में लगभग 14 करोड़ रूपये की राशि व वित्त वर्ष 2016-17 में प्रथम किश्त के अतंर्गत 10 करोड़ रूपये की राशि व्यय की जा रही है। जबकि 2016-17 की अंतिम किश्त प्राप्त होना अभी शेष है। उन्होंने जिला योजना समिति के सभी सदस्यों से निवेदन किया कि सरकार द्वारा जारी की गई धन राशि को पारदर्शिता व गुणवत्ता के साथ पंचायत के विकास कार्यो में सदुपयोग करें, ताकि आम जनता लाभान्वित हो सके।

      इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव विनय कुमार ने कहा कि जिला सिरमौर के विकास को गति देने के लिए धन की कमी को आड़े नही आने दिया जाएगा। उन्हांेने कहा कि वर्तमान सरकार जिला परिषद सदस्यों की समस्याओं से भली भांति परिचित है। उन्होंने अध्यक्ष राज्य विधान सभा से उनकी मांगों को सरकार के समक्ष प्रभावी ढंग से उठाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में सिरमौर में विकास की नई ईबारत लिखी गई है और करोडों की राशि अनेकों विकास योजनाओं पर खर्च की जा रही है, जिससे आम जनता लाभान्वित हो रही है।

negi

       इससे पहले उपायुक्त सिरमौर बीसी बडालिया ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार द्वारा प्राप्त राशि को जिला की सभी पंचायतों मेें पारदर्शिता के साथ व्यय किया जा रहा है, जिसकी मोनिटरिंग समय-समय पर की जा रही है। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार द्वारा विकास कार्यो में तेजी लाएं, ताकि लोगों को सभी मूलभूत सुविधाए घरद्वार पर प्राप्त हो सके।

chauhan

     बैठक के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त सिरमौर हरबंस ब्रेसकॉन ने कार्यवाही को क्रमवार प्रस्तुत किया। इस अवसर पर विधायक पच्छाद सुरेश कश्यप, अध्यक्ष जिला परिषद सिरमौर दलीप चैहान, उपाध्यक्ष परीक्षा चैहान सहित जिला योजना समिति के सदस्यों ने भाग लिया।

Facebook Comments

Related posts