शिमला: IDEA ने हिमाचल में लांच की 4G सेवाएं

न्यूजघाट टीम। शिमला
राजधानी में आइडिया ने 4जी सेवाओं के लांच की घोषणा की है। बद्दी, धर्मशाला और शिमला से शुरू करके कंपनी अपनी सेवाएं दीवाली तक हमीरपुर, कांगड़ा, नालागढ़, पालमपुर और सुंदरनगर तक पहुंचा देगी। आइडिया की 4जी सेवाओं में वित्तवर्ष 2017 के अंत तक 219 शहर शामिल हो जाएंगे।

    आइडिया सेलुलर के चीफ कॉर्पोरेट अफेयर्स ऑफिसर रजत मुखर्जी ने शिमला में आयोजित एक पत्रकारवार्ता में कहा कि आइडिया ने 1800 एवं 2500 बैंड्स में स्पेक्ट्रम हासिल किए हैं, जिनका प्रयोग एचपी में सेवाओं के विस्तार के लिए किया जाएगा। अब दोगुने से भी अधिक स्पेक्ट्रम के साथ आइडिया क्षेत्र में अपनी वायरलेस ब्रॉडबैंड सेवाओं के विस्तार के लिए तैयार है और यह अपने ग्राहकों को राज्य के कोने-कोने में बेहतरीन इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान करेगा।

     उन्होंने कहा कि हिमाचल में 4जी सेवाओं के लांच के साथ राज्य में आइडिया के 8 लाख उपभोक्ता इस वित्तवर्ष से 219 शहरों में जबरदस्त इंटरनेट का अनुभव ले सकेंगे। आइडिया ने मात्र 22 रुपए के शुरूआती मूल्य से 4जी डेटा पैक्स की पूरी श्रृंखला पेश की है। साथ ही ग्राहकों को इन्फोटेनमेंट के लिए डिजिटल कंटेंट का व्यापक पोर्टफोलियो भी प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि 4जी हैंडसेट अपग्रेड ऑफर में वर्तमान प्रीपेड एवं पोस्टपेड ग्राहक अपना हैंडसेट 4जी स्मार्टफोन में अपग्रेड करा सकते हैं।

     इसके साथ उन्हें 1 जीबी, 4जीबी, 3जी पैक के साथ 9 जीबी डेटा मुफ्त दिया जाएगा। इसके लिए ग्राहकों को 255 रुपए मूल्य का 1 जीबी, 4जीबी, 3जी पैक खरीदना होगा। जिसके बाद उन्हें 28 दिनों के लिए कॉम्प्लिमेंटरी 9 जीबी 4जी डेटा मुफ्त मिलेगा। 51 रुपए में 1 जीबी डेटा, ग्राहक 1498 रुपए, 749 रुपए, 499 रुपए के विभिन्न लांग टर्म प्लांस लेकर 28 दिनों के लिए डेटा पा सकते हैं।

negi
chauhan
Facebook Comments

Related posts