शिमला : जाखू में बजरंग बली को चढ़ाया सवा क्विंटल का रोट

न्यूजघाट टीम। शिमला
राजधानी में शनिवार को हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई गई। हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में जाखू मंदिर में शनिवार सुबह 4 बजे मंदिर के कपाट खुले और भक्तों द्वारा हनुमान की विशेष पूजा अर्चना का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जाखू मंदिर में बजरंग बली को सवा क्विंटल का रोट चढ़ाया गया, जिसे विशेषकर गाय के दूध से बनाया गया था। यह रोट सचिवालय के अधिकारियों और कर्मचारियों की ओर हनुमान को अर्पित किया गया।

singh-medicose-paonta

       इस मौके पर सभी भक्तों ने सुबह मंदिर पहुंच कर हनुमान की विशेष पूजा अर्चना की। मंदिर के पुजारी ने हनुमान जी की पूजा अर्चना की व हनुमान जी को सवा क्विटंल रोट का भोग लगाया। इसके बाद यह प्रसाद के रूप में भक्तों को वितरित किया गया। मंदिर कमेटी जाखू के प्रबंधक ने बताया कि सचिवालय के अधिकारी और कर्मचारी पिछले 10 सालों से लगातार यहां पर रोट और भंडारे का आयोजन करते आ रहे हैं। यह आयोजन लोक कल्याण और सचिवालय के कर्मियों के उत्थान के लिए प्रतिवर्ष दीपावली से पहले किया जाता है।

      इस वर्ष भंडारे में स्थानीय लोगों सहित पर्यटकों की भारी संख्या देखने को मिली। इस दौरान जाखू मंदिर व संकटमोचन मंदिर में सुदंर कांड पाठए हनुमान चालिसा का पाठ किया गया। इस मौके पर कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


negi

Facebook Comments

Related posts