शान-ए-बीत कबड्डी-हैंडबॉल टूर्नामेंट शुरू

न्यूजघाट टीम। ऊना
उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने दुलैहड़ के राजीव गांधी स्टेडियम में पहली बार आयोजित हो रहे शान-ए-बीत कबड्डी व हैंडबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। बीत क्षेत्र की सभी पंचायतों के सौजन्य से आयोजित तीन दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में देश भर से कबड्डी की 120 और हैंडबाल की 18 टीमें भाग ले रही हैं।

      इस अवसर पर मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि आज बीत क्षेत्र की चर्चा हिमाचल प्रदेश में ही नहीं बल्कि प्रदेश से बाहर भी हो रही है और बीत क्षेत्र विकास की नई बुलंदियों की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि 15 साल पहले के बीत और आज के बीत क्षेत्र में जमीन आसमान का फर्क है। बीत क्षेत्र के बीटन में न केवल उच्च शिक्षा के लिए कॉलेज दिया गया बल्कि 8 करोड़ की लागत से इसका भवन भी बनवाया गया है। इस साल से इस कॉलेज में एमए अंग्रेजी की कक्षाएं भी मंजूर कर दी गई हैं।

     उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के सारे स्कूल अब सीनियर सैकेंडरी हो चुके हैं। इसी तरह दुलैहड़ में बस अड्डे के निर्माण का काम लगभग पूरा हो चुका है और आने वाले दिनों में इसका लोकापर्ण कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दुलैहड़ में उप तहसील खोली गई है और अब नायब तहसीलदार, कानूनगो व पटवारी यहीं बैठ रहे हैं।

negi
chauhan

    इस अवसर पर हरोली ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष रणजीत राणा, जिला कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक ठाकुरए खादी बोर्ड के निदेशक व आयोजन समिति के अध्यक्ष सतीश बिटटूए जिला कांग्रेस लीगल सेल के संयोजक वीरेंद्र मनकोटियाए व हैंडबाल टीम के राष्ट्रीय कोच अरुण सैनी सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related posts