विधायक बिंदल ने राज्यपाल के समक्ष रखा कालाअंब का दर्द, समस्याओं का मांगा समाधान

न्यूजघाट टीम। कालाअंब
विधानसभा क्षेत्र नाहन में भाजपा के तेजर्रार विधायक माने जाने वाले डा. राजीव बिंदल ने कालाअंब क्षेत्र में पहुंचे राज्यपाल आचार्य देवव्रत से ग्रामीणों के साथ मुलाकात की। साथ ही उन्हें कालाअंब पंचायत की समस्याओं से संबंधित एक ज्ञापन प्रेषित किया।

negi

     इस मौके पर बिंदल ने कहा कि कालाअंब पंचायत बहुत बड़ी पंचायत है। बड़ी मात्रा में उद्योग है। हिमाचल एवं सिरमौर का प्रवेश द्वार है। लाखों यात्री माता बालासुंदरी मंदिर, माता भंगायणी मंदिर, माता रेणुका एवं भगवान परशुराम मंदिर के दर्शनों के लिए प्रतिवर्ष यहां से प्रवेश करते ळें उन्होंने राज्यपाल से कहा कि राज्यपाल के सुकेती फाॅसिल पार्क में आने से उम्मीद बंधी है िक इस महत्वपूर्ण स्थल का विकास होगा और पर्यटक इस स्थल को अपना डेस्टीनेशन बना सकेंगे। इस कारण पंचायत क्षेत्र पर अधिक दबाव रहता है। लिहाजा विधायक ने राज्यपाल के समक्ष विभिन्न समस्याओं को रख इस दिशा में उचित कदम उठाने का आग्रह किया।

विधायक द्वारा उठाए गए मुद्दे

1. नागल गांव, सुकेती गांव एवं कालाअंब पंचायत की समस्त पेयजल एवं सिंचाई योजनाओं की मशीने पुरानी होने से इनमें बार-बार खराबी आती है। फसलें बर्बाद हो जाती है, पेयजल के लिए हाहाकर रहती है। इनमें नई मशीनंे लगाना जरूरी हो गया है।

b-12. नाहन से खजूरना- नागल सुकेती होते हुए कालाअंब व नाहन के लिए रिंग रोड़ बस सर्विस चलाया जाना जरूरी है।

3. नागल सुकेती में उच्च शिक्षा व्यवस्था नहीं है। अतः यहां के विद्यालय को 12वीं तक का किया जाए।

4. कालाअंब में एक भी जनसुविधा क्षेत्र (टायलेट) नहीं है। जबकि कालाअंब से त्रिलोकपुर तक कम से कम पांच पब्लिक टायलेट की आवश्यक्ता है।

5. कालाअंब में एक भी बस अड्ड़ा नहीं है।

6. कालाअंब की स्वच्छता व्यवस्था का पूर्ण जिम्मा उद्योग विभाग को अपने हाथ में लेना चाहिए, क्योंकि पंचायत के बस से बाहर है।

7. हजारों मजदूर होने के बावजूद ईएसआई का अस्पताल नहीं है। कालाअंब में 50 बिस्तरों का ईएसआई अस्पताल आवश्यक है।

8. कालाअंब-त्रिलोकपुर सड़क, कालाअंब-नागल सुकेती सड़क, मेनथप्पल सड़क, रेतवाली की सड़क व अन्य सड़कों की स्थिति खराब है। इन्हें ठीक करना जरूरी है।

9. मारकंडा नदी पर मोगीनंद के आस पास से नागल सुकेती के लिए पुल नितान्त आवश्यक है । जनता को हरियाणा से होकर हिमाचल आना पड़ता है।

chauhan

10. कालाअंब में शवदाह स्थल का ना होना भी बड़ा कष्ट कारक है।

11. त्रिलोकपुर में स्वच्छता व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए व्यापक कदम उठाने जरूरी है।

12. कालाअंब व आस पास के इलाके में बिजली का लगातार कट लगना गंभीर समस्या बनी हुई है।

         विधायक ने राज्यपाल से आग्रह करते हुए कहा कि उपरोक्त गंभीर समस्याओं के प्रति सरकार का ध्यान आकर्षित करते हुए समाधान करवाया जाए।

Facebook Comments

Related posts