राजगढ़ : हमें नहीं हादसों की चिंता, निजी बसों की छतों पर हो रहा जोखिमभरा सफर

न्यूजघाट टीम। राजगढ़
सिरमौर जिला में बस दुर्घटनाओं के बावजूद भी हादसों से सबक नहीं लिया गया है। लिहाजा ओवरलोडिंग का सिलसिला जारी है। उपमंडल राजगढ़ में धड़ल्ले से निजी बसों में ओवरलोडिंग हो रही है। आलम यह है कि अभी भी राजगढ़ में निजी बस मालिकों द्वारा अपनी बस की छतों पर धड़ले से ओवरलोडिंग की जा रही है।

      सड़क हादसों से सबक न लेते हुए भी सवारियों को निजी बस की छतों पर सफर करवाया जा रहा है। यही नहीं बसों के भीतर भी सवारियों को ठूंस-ठूंस कर भरा जा रहा है। चंद रुपयों की खातिर यात्रियों की जान को झोखिम में डाली जा रही है। प्रदेश में जब कहीं भी बस हादसा होता है तो उस वक्त मंत्री व प्रशासन एक दम हरकत में आते है। बड़े-बड़े कानून बनाने की बाते कहते हैं। ओवरलोडिंग बसों की दिशा में सख्त कदम उठाने के राग अलापा जाता है। लेकिन जैसे ही थोडा समय बीत जाता है और स्थिति पहले जैसी हो जाती है। इस पर फिर से वहीं ढाक के तीन पात वाली कहावत चरितार्थ होती है। निजी बस मालिक कुछ समय बाद अपनी बसों पर सवारियो को ढोने में लग जाते है। दीवाली पर भी कुछ इसी तरह का नजारा देखने को मिला। उधर क्षेत्र के बुद्धिजीवियों का कहना है कि इस मामले में सख्त कदम उठाए जाने चाहिए।

negi
chauhan

     दूसरी तरफ डीएसपी योगेश रोल्टा ने पूछे जाने पर कहा कि ओवरलोडिंग करने वाले निजी बस मालिकों के खिलाफ जल्द कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Facebook Comments

Related posts