मोदी सरकार के दबाव में काम कर रही CBI, पत्रकारवार्ता में बोले प्रशांत भूषण

न्यूजघाट टीम। शिमला
देश के सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई केंद्र सरकार के दवाब में काम कर रही है। देश में हुए बड़े घोटालों के मामलों को जानबूझ कर दबा रही है। यह बात स्वराज अभियान संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत भूषण ने रविवार को शिमला में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कहीं। उन्होंने कहा कि सरकार का सीबीआई के ऊपर शिकंजा कसा हुआ है। इसलिए अधिकतर मामलों में सीबीआई फेल हो रही हैं।

      उन्होंने कहा कि 2005 में नेवी वॉर रूम मामले में हुई घोटाले में सीबीआई के पास सुबूत थे। लेकिन उसके बाद भी सीबीआई ने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि एडमन जॉली ने स्कॉर्पियन समरीन डील मामले में सीबीआई व सरकार को काफी सबूत दिए थे। लेकिन सीबीआई ने कोई भी कार्रवाई नहीं की। प्रशांत ने कहा कि पनडुब्बी व हेलीकॉप्टर खरीद मामले में करोड़ांे का घोटाला हुआ है। इसमंे 36 हेलीकॉप्टर 58000 करोड़ में खरीदे गए। इसमंे भी घोटाला सामने आया था। मगर सीबीआई ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की, क्योकि राजनीतिक दवाब के चलते सीबीआई ने इसे दबा दिया है।

negi
chauhan

      उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार का राइफल डील भी एक बडा घोटाला साबित होगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार भी भ्रष्टाचार खत्म करने के हक में नहीं है। प्रशांत ने हिमाचल की वीरभद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि वीरभद्र खुद भ्रष्टाचार में संलिप्त है और 6 करोड़ की डील में फंसे है, जिसमंे सीबीआई जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि उन्होंने मुझे पालमपुर शिक्षण संस्थान मामले में जानबूझ कर फंसाने की कोशिश की है। जबकि संस्थान उनके मां के नाम से है और जिस जमीन पर बना है, उनके पिता ने खरीदी थी व सरकार से अनुमति ली गई थी।

      उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार के एक सचिव ने भी जांच के बाद कहा था कि यह शिक्षण संस्थान सही हैं। इसके बाद भी वीरभद्र इसे भ्रष्टाचार से जोड़ रहे है। प्रशांत ने कहा कि उनकी संस्था स्वराज अभियान मुख्य चार बिंदुओ पर काम करेगी, जिसमें किसानों के हित के लिए भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन चलाएगी, ताकी देश में भ्रष्टाचार खत्म हो।

     उन्होंने कहा कि लोकपाल बिल पास होने के बाद भी अभी तक इसे अमल में नहीं लाया गया है, न ही किसी लोकपाल की नियुक्ति हुई है। उन्होंने कहा कि तीसरा बिंदु सांप्रदायिकता का है। वर्तमान में सभी राजनितिक पार्टियां सांप्रदायिक आधार पर काम कर रही है और लोगो को बांट रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश में शिक्षा की भी दुर्दशा है। इसके लिए भी उनकी संस्था काम करेगी।

Facebook Comments

Related posts