मुख्यमंत्री वीरभद्र जी, बैंक प्रबंधक दे रहा हम विधवा महिलाओं को धमकी, करें मदद

न्यूजघाट टीम। मंडी
सुंदरनगर की भलाणा पंचायत में दूध गंगा योजना में ठगी की शिकार हुई विधवा अन्नतोदय महिलाओं ने बदसलूकी और धमकी देने का आरोप लगाया है। बैंक व पंचायत सचिव की मिली भगती को लेकर महिलाओं ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और महिला आयोग को पत्र लिख कर न्याय की मांग की है।

negi

      समूह की प्रधान कांता देवी, सदस्य कौशल्य देवी और नागणू देवी ने कहा कि सलाणा पंचायत के फंगवास गांव निवासी सूर्या स्वयं सहायता समूह के 10 सदस्यों को सरकार की महिला सशक्तिकरण के तहत दूध गंगा योजना के चक्कर में अन्नतोदय व विधवा सदस्यों को पंचायत सचिव ने योजना में बैंक से 2 प्रतिशत ब्याज और सब्सिडी का लालच देकर फंसाया। जैदेवी स्थित बैंक से 3 लाख की राशि दी गई और सवा 3 लाख की राशि वापस कर दी। इसकी बैंक की रसीदें भी मौजूद हैं। लेकिन डेढ़ लाख की अतिरिक्त राशि की मांग की गई। बैंक और पंचायत सचिव ने हिसाब बताने की बजाय विधवा गरीब महिलाओं से बदसलूकी कर जलील करने के साथ जेल भेजने की धमकियां देनी जारी कर दी। जिससे कई विधवा सदस्य डिप्रेशन के कारण बीमार हो गई है।

      उधर इस मामले में सलाणा पंचायत के सचिव टेक चंद ने कहा कि सूर्य स्वयं सहायता समूह को नाबार्ड की दूध गंगा योजना के तहत लोन दिया गया है। बैंक प्रबंधक द्वारा महिलाओं को फोन पर धमकी चिंता जनक है। डेढ़ लाख की रिकवरी की जा रही है।

chauhan

      इधर एसडीएम राजीव कुमार का कहना है कि सलाणा पंचायत में स्वयं सहायता समूह की शिकायत की जांच की जाएगी। अन्तोदय परिवार से संबंधित व विधवा समूह के सदस्य के मामले में जल्द ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Facebook Comments
vishal-garments

Related posts