मंडी: अवैध कब्जाधारियों पर चला प्रशासन का डंडा, जेसीबी से कब्जे गिरवा करवाए खाली

न्यूजघाट टीम। मंडी
उपमंडल सुंदरनगर के हराबाग और चमुखा में प्रशासन की जेसीबी मशीन ने कड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए भवनों को गिरा कर कब्जे खाली करवाए हैं। प्रशासन की फोरलेन सड़क निर्माण के लिए जारी मुहिम और तेज कर दी गई है। बुधवार को एसडीएम राजीव कुमार की अध्यक्षता में तहसीलदार वेद प्रकाश और पुलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी मशीनों ने हराबाग और चमुखा में भवन गिरा दिए है। इससे पहले कंपनी और प्रशासन ने इन भवन मालिकों को कई बार स्वयं भवन हटाने के निर्देश किए हैं।

chauhan

     गौर हो कि किरतपुर से डेडौर तक फोरलेन सड़क निर्माण के लिए जमीन का अधिग्रहण किया गया है। इस संबंध में सड़क के दायरे में आए लोगों को जमीन और भवन की मुआवजा भी वर्ष 2014 में अदा कर दिया है। प्रशासन व कंपनी द्वारा लोगों को करीब एक वर्ष की मोहलत खाली करने के लिए दी है। अधिकतर लोगों ने अपने भवन गिरा भी दिए थे। लेकिन कई लोग बिजली और पानी के कनैक्शन कटने के बावजूद अवैध रूप से कब्जा जमाए हुए थे। प्रशासन की मशीनों ने बीते सप्ताह भी जड़ोल से लगातार तीन दिन कार्रवाई करने के उपरांत 11 ऐसे भवन फोरलेन के दायरे से हटा दिया था। जिनको दो वर्ष पहले मुआवजे की रकम का भुगतान किया जा चुका था।

     उधर इस मामले में एसडीएम सुंदरनगर राजीव कुमार का कहना है कि हराबाग और चमुखा में मुआवजा लेकर जबरन कब्जा किए हुए भवन गिराए गए हैं। फोरलेन सड़क निर्माण के लिए अधिग्रहण की गई जमीन और मकान सहित दुकान आदि का मुआवजा अदा कर दिया गया है।

negi
Facebook Comments
vishal-garments

Related posts