पांवटा साहिब में डेंगू का कहर जारी, 5 वार्डों सहित पंचायतों के कई लोग प्रभावित

न्यूजघाट टीम। पांवटा साहिब
स्वास्थ्य विभाग व नगर परिषद के डेंगू की रोकथाम लेकर किए जा रहे प्रयास शहर में नाकाफी साबित हो रहे हैं। पांवटा साहिब के सिविल अस्पताल में डेंगू के मामलों में इजाफा हुआ है। पिछले दो दिनों में पांवटा साहिब के चार वार्डों से 6 डेंगू के मामले सामने आए हैं। वहीं पांच मामले नघेता, टटियाना और शिलाई से सामने आ चुके हैं। अस्पताल में हर रोज डेंगू बुखार से पीड़ित लोग पहुंच रहे है।

negi

       पिछले तीन दिनों में प्रिया निवासी वार्ड नंबर 3, सविता वार्ड नंबर 10 शक्ति काॅलोनी, पूनम निवासी भूपपुर, भानू देवी वार्ड नंबर 11 देवी नगर डेंगू से पीड़ित अस्पताल में पहुंचे। वहीं पांवटा के साथ लगती पंचायत कुंजा मतरालियों से मदन लाल व नघेता से रमेश शर्मा, टटियाना से मोती राम में यह मामले सामने आए हैं। इन क्षेत्रों से दर्जनों लोग निजी अस्पतालों में भी इलाज के लिए जा रहे हैं, जहां के आंकड़े अब तक सामने नही आ पाए हैं। अगर कुल मिलाकर आंकड़ांे की और देखा जाए तो हर रोज सिर्फ सिविल अस्पताल में तीन से चार मामले सामने आ रहे हैं।

     वहीं आश्चर्य की बात ये है कि नगर परिषद पांवटा साहिब दावा कर रही है कि वह सभी 13 वार्डों में दो-दो बार डीडीटी का छिड़काव करवा चुकी है। दूसरी और स्वास्थ्य विभाग ने प्रभावित इलाकों में स्वास्थ्य टीमों का गठन किया था, जिसमें उन्होंने प्रभावित इलाकों में जाकर डेंगू के सामने आए मामलों का पता लगाना था।

बढ सकते हैं मामले
पांवटा साहिब डेंगू के मामले और बढ़ सकते हैं। ऐसे में इस खतरनाक बीमारी से प्रभावित ढंग से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू-चिकनगुनिया जांच करने वाली मशीन को पांवटा अस्पताल में लगाने का निर्णय लिया था।

क्या कहते हैं अस्पताल के इंचार्ज ?
उधर इस बारे में इंचार्ज डाॅक्टर डीडी शर्मा ने बताया कि सभी प्रभावित मरीजों की हालत ठीक है। फिर भी एहतियात रखी जा रही है। आने वाले सभी प्रभावित मरीजों को मुफ्त दवाई उपलब्ध करवाई गई है। यहां स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में हैं।

chauhan
Facebook Comments
vishal-garments

Related posts