पांवटा साहिब : बच्चों का भविष्य बनाने के लिए 5 ग्रामीणों ने 53 बिस्वा भूमि की दान

संजय कंवर। पांवटा साहिब
एक ओर जहां जमीन के लिए रोजाना कहीं न कहीं अपराधिक मामले सुनने को मिलते हैं। विकास व वैज्ञानिक युवक में व्यक्ति केवल अपने ही स्वार्थ को एहमियत देता है। वहीं कुछेक लोग ऐसे भी हैं, जोकि सामाजिक कार्यों के लिए अपनी बेशकीमती भूमि को भी दान कर देते हैं।

      जी हां ग्रामीण क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले ऐसे चार लोग भी सामने हैं, जिनके लिए भूमि कोई मायने नहीं रखती, बल्कि वह क्षेत्र के बच्चों व आने वाली युवा पीढ़ी के भविष्य को संवारने को सर्वोपरि समझ रहे हैं। हम बात कर रहे हैं बड़वास क्षेत्र की। इस क्षेत्र के 5 ग्रामीणों ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बड़वास के तहत स्कूल के लिए भूमि दान की है।

     बड़वास गांव के 5 ग्रामीण देशराज, रतिराम, धनवीर सिंह, जाति राम व ध्यान सिंह ने स्कूल के 53 बिस्वा भूमि दान की है। निसंदेह यह जमीन विद्यार्थियों के भविष्य के लिए एक बेहतरीन प्लेटफार्म का काम करेगी। इस कार्य में दयाल सिंह ने बड़ा योगदान दिया है। स्कूल प्रशासन व एसएमसी सदस्यों ने इस कार्य के लिए दानी लोगों का तहदिल से आभार व्यक्त किया है।

negi
chauhan

     एमएमसी अध्यक्ष कर्म सिंह, पंचायत सदस्य रण सिंह, राजेंद्र सिंह सहित स्कूल प्रशासन ने ग्रामीणों के इस सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्य की प्रशंसा करते हुए उनका आभार व्यक्त किया है।

Facebook Comments

Related posts