धर्मशाला: बुराइयों को खत्म करने के लिए जेल में बंद कैदियों को आध्यात्म से जोड़ा

न्यूजघाट टीम। धर्मशाला
जिला एवं मुक्त कारागार धर्मशाला में सजा काट रहे कैदियों के लिए आज जेल में प्रजापिता ब्रह्मकुमारी के सौजन्य से एक विशेष सत्र का आयोजन किया गया। जिला एवं मुक्त कारागार धर्मशाला के जेल अधीक्षक सुशील कुमार ठाकुर ने बताया कि इस सत्र के दौरान जेल में बंद कैदियों को आध्यात्म और दिवाली के महत्व के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया।

      उन्होंने कहा कि इससे जेल में बंद कैदियों को तनाव से दूर रहने में सहायता मिलेगी। सुशील कुमार ठाकुर ने बताया कि जेल प्रशासन द्वारा समय-समय पर कैदियों के उत्थान व कल्याण के लिए इस तरह के आयोजन किए जाते हैं, ताकि कैदी जेल के मानसिक तनाव से मुक्त रह सके। उन्होंने कहा कि प्रजापिता ब्रह्मकुमारी लंबे समय से जेल प्रशासन के साथ जुडा हुआ है। कैदियों के उत्थान के लिए कार्य कर रहा है।

chauhan

      जेल अधीक्षक ने कहा कि इस विशेष सत्र का उद्देश्य कैदियों को आध्यात्म के बारे में जानकारी प्रदान करना था, ताकि कैदी आध्यात्म के बारे में जानकर अपने अंदर फैली बुराईयों से दूर हो सके। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त कैदियों को सत्र में दिवाली के त्योहार के बारे में भी जानकारी दी गई कि दिवाली क्यों मनाई जाती है और इसे किस प्रकार मनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यही इस कार्यक्रम का मूल उद्देश्य था।

negi
Facebook Comments

Related posts