धर्मशाला: टेंडम फ्लाइट के लिए 71 पायलट पास, अब पर्यटकों को करवाएंगे हवा की सैर

नृपजीत निप्पी। धर्मशाला
पर्यटन नगरी धर्मशाला एवं पैराग्लाइडिंग के लिए विश्व भर में पहचान बना चुके बीड़-बिलिंग घाटी और धर्मशाला में अब 71 पायलट टेंडम फ्लाइट से लोगों को हवा की सैर करवा सकेंगे। प्रदेश पर्यटन विभाग की एडवेंचर स्पोर्ट्स को गठित की जाने वाली कमेटी जिला कांगड़ा में पैराग्लाइडिंग स्थलों का दौरा कर टेंडम फ्लाइट के लिए लोगों की रजिस्ट्रेशन कर रही है।

       स्टेट की स्पेशल टीम में माउंटेनरिंग इंस्टीच्यूट मनाली के डायरेक्टर आरएस सलूरिया चेयरमैन के रूप में, अरविंद पोल, पर्यटन विभाग के होटल इंस्पेक्टर संजय शर्मा व स्वास्थ्य विभाग से डा. गुरमीत कटोच तकनीकी रूप से पायलटों की जांच कर रहे हैं। सभी प्रकार की जांच में सही पाए जाने पर ही पायलट की रजिस्ट्रेशन की जा रही है। बीड़ में टेंडम फ्लाइट के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए 90 पायलट पहुंचे थे, जिनमें विभाग की टीम ने 64 पायलटों का सही पाए जाने पर रजिस्ट्रेशन किया है। इसके अलावा धर्मशाला में टीम ने सात लोगों की रजिस्ट्रेशन की है।

         उपनिदेशक पर्यटन विभाग धर्मशाला बलवीर ठाकुर ने बताया कि प्रदेश में साहसिक खेलों को बढ़ावा दिए जाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि बीड़-बिलिंग घाटी में टेंडम फ्लाइट के लिए पहले से ही प्रशिक्षित पायलट पंजीकृत हैं, लेकिन जो पायलट बचे हुए थे, उनका टेस्ट लेकर 64 और पायलटों को पंजीकृत कर लिया है। उन्होंने बताया कि धर्मशाला के 7 पायलट सर्टिफाईड थे। उनका पिछले कल ही टेस्ट हुआ है और उन 7 पायलटों को पंजीकृत कर लिया है।

negi

         उन्होंने बताया कि अब पर्यटन नगरी धर्मशाला एवं पैराग्लाइडिंग के लिए विश्व भर में पहचान बना चुके बीड़-बिलिंग घाटी में पर्यटक पैराग्लाईडिंग का लुत्फ उठा सकते हैं।

chauhan
Facebook Comments
vishal-garments

Related posts