देवभूमि की संकरी-पहाड़ी सड़कों पर जल्द दौड़ेंगी 50 छोटी नई बसें

न्यूजघाट टीम। हमीरपुर
एचआरटीसी प्रबंधन यात्रियों के लिए अब गांव-गांव तक परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाएगा। संकरी और पहाड़ी सड़कों पर जेनुरम बसें न चल पाने के कारण निगम प्रबंधन ने 50 नई छोटी बसें खरीदने का निर्णय लिया है। बसों की खरीद को लगभग सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है।

       दिसंबर माह तक इन बसों को एचआरटीसी के बेडे में शामिल कर लिया जाएगा। सूबे के अधिकतर जिलों की ग्रामीण सड़कें संकीर्ण और पहाड़ी क्षेत्र से होकर गुजरती हैं। इन संकीर्ण और पहाड़ी क्षेत्रों में जेनुरम बसें नहीं दौड़ पा रही है। इसके चलते निगम प्रबंधन ने 50 नई छोटी बसें खरीदने का निर्णय लिया है। इन बसों को शिमला, मंडी, कुल्लू, हमीरपुर, चंबा, किन्नौर और लाहौल स्पिति जिला के ग्रामीण संकीर्ण और पहाड़ी रूटों पर दौड़ाया जाएगा।

     इन बसों की खरीद के लिए एचआरटीसी प्रबंधन ने लगभग सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली है। दिसंबर माह तक 50 नई छोटी बसें एचआरटीसी के बेडे में शामिल हो जाएंगी। सड़कें संकीर्ण और पहाड़ी क्षेत्रों में होने के कारण नीले रंग की बसें इन रूटों पर नहीं दौड़ पा रही है, लेकिन छोटी बसें आने के बाद ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बेहत्तर सुविधाएं मिल सकेंगी।

     उधर परिवहन मंत्री जीएस बाली का कहना है कि जल्द ही निगम के बेडे में 50 नई छोटी बसें शमिल हो जाएगी। इसके लिए लगभग सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं।

negi
chauhan
Facebook Comments

Related posts