….जब सरकारी वाहनों में झाडू लेकर गर्वनर के पीछे-पीछे दौड़े अधिकारी, तो….

न्यूजघाट टीम। कालाअंब
उत्तर भारत की प्रसिद्ध दिव्य शक्तिपीठ महामाया बालासुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर में आज हिमाचल प्रदेश के गर्वनर आचार्य देवव्रत ने महामाया के समक्ष शीश नवाया और पूजा अर्चना की। इसके बाद महामहिम गर्वनर ने स्वच्छता अभियान के तहत सफाई अभियान का कार्य शुरू करना था।

       इसके लिए प्रशासन ने त्रिलोकपुर में महामाया के भवन की चढ़ाई की शुरूआत में ही सफाई अभियान के लिए स्थान निर्धारित किया था। बाकायदा यहां पर सफाई के लिए झाडुओं का इंतजाम किया गया। साथ ही चूना इत्यादि भी डाला गया था। यही पर सफाई अभियान का सारा इंतजाम किया गया था। मगर जब महामहिम गर्वनर बालासुंदरी मंदिर से बाहर निकल कर अपनी गाड़ी में सवार हुए, तो वह निर्धारित किए गए स्थल पर नहीं रूके।

      जैसे ही महामहिम गर्वनर का काफिला वहां से गुजर गया, तो अधिकारी सख्ते में आ गए। फिर क्या था, निर्धारित स्थल पर रखे गए झाडू व सफाई का अन्य साजोसामान आनन-फानन में अधिकारियों ने सरकारी वाहनों में डलवाया और गर्वनर के काफिले के पीछे-पीछे अपने वाहनों में दौड़ पड़े। इस दौरान गवर्नर के साथ सरकारी वाहनों में सवार सिरमौर प्रशासन के अधिकारी भी गर्वनर के निर्धारित स्थल पर न रूकने से हैरान हो गए।

     महामहिम गर्वनर ने खैरी गांव में उस जगह पर अपनी गाड़ी को रूकवाया, जहां पर गंदगी के ढेर लगे हुए थे। तब तक निर्धारित स्थल से झाडू व सफाई का अन्य साजोंसामान भी पहुंच चुका था। फिर गर्वनर के साथ मिलकर अधिकारियों ने सफाई अभियान चलाया। उधर एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर इस बात की पुष्टि की।

negi
chauhan
Facebook Comments

Related posts