चालू वित्त वर्ष में 3405 करोड़ से हो रहा सड़कों का कायाकल्प : CPS विनय

न्यूजघाट टीम। नाहन
प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के सभी ग्रामीण क्षेत्रों को सड़क सुविधा से जोड़ने को प्राथमिकता दी जा रही है। चालू वित वर्ष के दौरान 3405 करोड़ की राशि सड़कों के निर्माण पर व्यय की जा रही है। यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव लोक निर्माण विनय कुमार ने आज सताहन पंचायत के ग्राम कजवा में संपर्क मार्ग कजवा का लोकार्पण करने के उपरांत एक जनसभा को संबोधित करते हुए दी।

       उन्होंने कहा कि इस दो किमी लंबी सड़क के निर्माण कार्य पर 22 लाख रूपये की राशि व्यय की गई। उन्होंने कहा कि कजवा से चनोटी सड़क के टैंडर लगा दिए गए है। शीघ्र ही इसका निर्माण कार्य आरंभ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य के 80 प्रतिशत से अधिक गांव भाग्य रेखा से जुड़ गए है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में 15 सौ किमी0 से अधिक नई सड़कों और 134 पुलों का निर्माण करके 255 गांव को सड़क से जोड़ा गया। इसके अतिरिक्त अढाई हजार से अधिक सड़कों पक्का किया गया है।

chauhan

       उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के सीमित साधनों के बावजूद प्रदेश में जिस गति से विकास के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित किए गए है, उसके लिए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह बधाई के पात्र है। इस अवसर पर उन्होंने महिला मंडल बडीच को भवन निर्माण के लिए 2 लाख 50 हजार रूपये, भलोना महासु मंदिर के चबुतरा निर्माण के लिए 2 लाख रूपये, हरिजन बस्ती हुलवट में सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए 2 लाख 50 हजार रूपये, संपर्क मार्ग कैंची मोड से रनवा के लिए 2 लाख रूपये, संपर्क मार्ग संागना से भलटा के लिए 5 लाख रूपये व राजकीय उच्च पाठशाला कजवा मंे ग्राउंड की मुरम्मत के लिए 1 लाख 50 हजार रूपये देने की घोषणा की।

negi
Facebook Comments

Related posts