ग्रामीण बैंक के चेयरमैन सतीश चावला पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप

न्यूजघाट टीम। मंडी
हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक कर्मचारी संघ तथा हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स आर्गेनाइजेशन की कार्य समिति की दो दिवसीय बैठक सुंदरनगर में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश भारतीय मजदूर संघ के महामंत्री मंगत राम नेगी ने की।

chauhan

     बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री रूप सिंह ठाकुर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। बैठक में मांगों पर चर्चा करके आंदोलन की रणनीति तैयार की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि बैंक अध्यक्ष की गैर कानूनी भ्रष्ट कार्यप्रणाली के संगठन पहले से जारी आंदोलन को और तेज करेगा। इसके अनुसार वर्क-टू-रूल जारी रहेगा और नवंबर महीने से जनजागरण कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।

    भारतीय मजदूर संघ के महामंत्री मंगत राम नेगी ने बताया कि बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि 24 दिसंबर को बैंक के सभी निदेशकों के माध्यम से भारत सरकार तथा प्रायोजक बैंक पंजाब नेशनल बैंक के सीएमडी को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके बाद सात जनवरी 2017 को दिल्ली में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। 1 फरवरी को एक दिन की पूर्ण हड़ताल की जाएगी और फिर भी यदि मांगों पर विचार नहीं हुआ तो पहली मार्च 2017 से प्रदेश के सभी सांसदों के निवास पर आमरण अनशन शुरू किया जाएगा।

      कार्य समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि बैंक अध्यक्ष द्वारा कैश इंसेंटिव हड़पने व पदोन्नति प्रापत किए जाने के लिए बैंक में विद्यमान एनपीए को छुपाने के विरुद्ध संघ न्यायालय में बैंक अध्यक्ष पर मुकदमा दायर करेगा तथा भ्रष्ट आचरण से बैंक ग्राहकों के खातों से छेड़खानी किए जाने के विरुद्ध भी उच्च अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के लिए न्यायालय में केस दायर किया जाएगा।

negi

     उन्होंने बताया कि संघ के पदाधिकारियों की गैर कानूनी तरीके से दंडित किए जाने और चार्जशीट किए जाने के विरुद्ध न्यायालय में मुकदमा दायर जाएगा, जिसके लिए कार्य समिति ने संघ के दो पदाधिकारी एनके नंदा तथा डीसी शर्मा को अधिकृत किया गया।

   बैठक में विभाग संघ चालक लेखराज राणा, एचआरटीसी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष शंकर सिंह, एनजीओ सदस्य नंदलाल शर्मा, हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स आर्गेनाइजेशन के मुख्य समंवयक डीसी शर्मा, प्रदेश महामंत्री एमपी सोनी, अनुराग जोशी, श्याम सिंह, सुनील कुमार सहित कार्यसमिति के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

Facebook Comments

Related posts