गुड स्टोरी : बेटियों को बचाने-पढ़ाने की अनुठी मुहिम, काॅलर ट्यून पर सुनने को मिलेगा सुरीला गीत

न्यूजघाट टीम। ऊना 

negi

अगर आप ऊना जिला के किसी सरकारी अधिकारी के मोबाइल पर कॉल करें तो आपको सुरीली आवाज में एक ऐसी कॉलर टयून सुनने को मिलेगी, जिसमें बेटियां पढ़ाने व बेटियां बचाने का संदेश है। बुधवार से यह कॉलर टयून अधिकारियों के मोबाइल पर बजना शुरू हो गई है और एक- दो दिन में मीडिया कर्मियों के मोबाइल पर भी यह बजने लगेगी।

      डीसी विकास लाबरू ने ऊना में कार्यभार संभालने के बाद यह कालर टयून तैयार करवाने की परिकल्पना की थी । इसका गीत डीपीआरओ व साहित्यकार गुरमीत बेदी ने लिखा और भटोली कालेज की बीए प्रथम समैसटर की छात्रा कंचन शर्मा ने इसे स्वर दिया। कंचन शर्मा ने हाल ही में इंटर कालेज यूथ फेस्टीवल में गजल गायन में प्रथम सथान हासिल किया है और वह जाने माने संगीतज्ञ प्रो. आहूजा के मार्गदर्शन में संगीत की तालीम ले रही हैं।

      इस गीत के बोल हैं- आओ बेटियां बचाएं- आओ बेटियां पढ़ाएं, सांसें अगर संगीत हैं तो सरगम हैं बेटियां, जीवन के इस  सफर में मरहम हैं बेटियां , आन बेटियां, शान बेटियां, इस धरा पर ईश्वर का वरदान बेटियां , आपकी बेटियां, हमारी बेटियां , हम सबकी बेटियां, ये प्यारी बेटियां  ..।

chauhan

      डीसी विकास लाबरू ने भटोली कालेज की छात्रा कंचन शर्मा की सुरीली आवाज का इस कॉलर टयून के लिए उन्होंने चयन किया। उन्होंने बताया जिला में बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ अभियान लगातार गति पकड़ रहा है और ग्रामीण क्षेत्रों में भी नुक्कड़ नाटकों, समूहवार्ताओं, जागरूकता शिविरों व ग्राम सभाओं की बैठकों के माध्यम से भी लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह कॉलर टयून भी इस संदेश को जन-जन तक ले जाने में सहायक बनेगी।

Facebook Comments

Related posts