गुड न्यूज : सिरमौर के होनहार बेटे विकास ठाकुर व बेटी अंजलि त्यागी को PM नरेंद्र मोदी बोलेंगे थैंक्स

विशाल कश्यप। नाहन
विश्व के शक्तिशाली प्रधानमंत्री माने जाने वाले नरेंद्र मोदी सिरमौर जिला के एक होनहार बेटे विकास ठाकुर व बेटी अंजलि त्यागी से ”मन की बात” के जरिये दोनों युवाओं की पीठ थपथपाएंगे। साथ ही उन्हें थैक्स कर उनके जज्बे को भी सलाम करेंगे।

       दरअसल इन दोनों युवाओं ने सरकार के खुले में शौचमुक्त अभियान में अपनी अहम भूमिका निभाई है। इन दोनों ने सामाजिक सरोकार को निभाते हुए एक मिसाल पेश की है। सिरमौर सहित हिमाचल प्रदेश के लिए यह गौरव का विषय है कि दीपावली के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दोनों युवाओं के इसी सामाजिक सरोकार की बदौलत ”मन की बात” के जरिये इनकी हौंसला अफजाई करेंगे।

      बता दें कि आकाशवाणी के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ”मन की बात” करते हैं। लिहाजा विकास ठाकुर व अंजलि त्यागी के सामाजिक सरोकार के जज्बे के कारण सिरमौर का नाम भी इस बार आकाशवाणी पर प्रसारित होने वालेvikas-thakur प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन में होगा। सनद रहे कि शुक्रवार को देवभूमि हिमाचल खुले में शौचमुक्त (ओडीएफ) घोषित की जा चुकी है।

      शिमला में आयोजित समापन समारोह के मौके पर विकास ठाकुर व अंजलि त्यागी को इस अभियान में योगदान देने के लिए केंद्रीय ग्रामीण एवं पंचायतीराज मंत्री नरेंद्र तोमर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा सम्मानित भी किया गया है। इस दौरान सिरमौर के इन दोनों युवाओं की अभियान में भागीदारी को लेकर केंद्रीय पंचायतीराज मंत्री को अवगत करवाया गया। जानकारी के मुताबिक दोनों युवाओं के जज्बे को लेकर शुक्रवार को ही वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इन्हें उत्साहित करना चाहते थे, लेकिन किन्हीं कारणों से बातचीत नहीं हो सकी। लिहाजा अब ”मन की बात” के जरिये प्रधानमंत्री इन दोनों युवाओं का थैंक्स करेंगे।

       उधर सिरमौर जिला के डीआरडीए अधिकारी पीएस चौहान ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को लेकर दोनों युवाओं से जुड़ी जानकारी पीएमओ को उपलब्ध करवा दी गई है।

chauhan

आईटीबीवी में तैनात जवान विकास ने 57 हजार की दी थी राशि
पांवटा साहिब तहसील के बड़ाणा गांव के विकास ठाकुर देहरादून में आईटीबीपी में बतौर हवलदार के पद पर तैनात है। हवलदार विकास ने बाह्या शौच मुक्त करने के उददेश्य से अपने निजी खाते से 57 हजार की राशि पंचायत को प्रोत्साहन के रूप में प्रदान की थी। डीसी सिरमौर बीसी बडालिया के मार्गदर्शन से प्रभावित होकर विकास द्वारा पंचायत के 57 परिवारों के शौचालय निर्मित करने के लिए अंशदान के रूप में 57 हजार का चैक पंचायत प्रधान बड़ाना को सौंपा था।

सिरमौर की तेजर्रार पत्रकार अंजलि ने 30 हजार का दिया था सहयोग
अंजलि त्यागी सिरमौर जिला में तेजर्रार पत्रकारों की पंक्ति में आती है। वर्तमान में अंजलि त्यागी न्यूजघाट डिजिटल ajaliमीडिया गु्रप के साथ विशेष संवाददाता के तौर पर जुड़ी है। अपनी तेजर्रार लेखनी के साथ-साथ महिला पत्रकार हमेशा सामाजिक सरोकार से जुड़ी रही है। कई मर्तबा वह पर्दे के पीछे रहकर जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए अक्सर आगे आती रही है। बता दें कि महिला पत्रकार अंजलि त्यागी ने बाह्या शौच मुक्त करने के उददेश्य से 30 हजार रूपए की राशि प्रदान की थी।

negi
Facebook Comments

Related posts