कुल्लू: नशा उन्मूलन के लिए आगे आएं, बोले रांटा

न्यूजघाट टीम। कुल्लू
जिला एवं सत्र न्यायधीश और जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के अध्यक्ष प्रेम पाल रांटा ने कहा है कि राष्ट्रीय विधिक सेवाएं प्राधिकरण के दिशा-निर्देशों और योजनाओं के अनुसार कुल्लू जिला में भी जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के माध्यम से पात्र लोगों को विधिक सेवाएं मुहैया करवाई जा रही हैं।

      नशा उन्मूलन अभियान, जागरूकता कार्यक्रम और किन्हीं कारणों से नशे के जाल में फंसे लोगों को कानूनी सहायता प्रदान करना व उनका पुनर्वास भी इनमें शामिल है। शनिवार को जिला न्यायिक परिसर के सम्मेलन कक्ष में नशा उन्मूलन पर आयोजित एक जागरूकता कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए रांटा ने यह जानकारी दी।

     कार्यक्रम में राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सदस्य सचिव यशवंत सिंह चोगल भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। इसमें न्यायिक अधिकारियों, अधिवक्ताओं और पैरा लीगल वालंटियर्स के अलावा पुलिस अधिकारियों, चिकित्सकों और विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों ने भी भाग लिया। कुल्लू के सीजेएम नरेश ठाकुर और प्राधिकरण के सचिव मोहित बंसल ने नशा उन्मूलन के संबंध में नालसा के दिशा-निर्देशों की जानकारी दी।

      क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के नशामुक्ति केंद्र के प्रभारी डा. सत्यव्रत वैद्य ने अस्पताल में प्रदान की जा रही सुविधाओं की जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग के पूर्व संयुक्त निदेशक डा. बीएस रावल ने नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताया। मनाली के डीएसपी पुनीत रघु ने नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकने के संबंध में जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान नालसा के थीम सांग का वीडियो भी दिखाया गया।

negi
chauhan
Facebook Comments
vishal-garments

Related posts