कुल्लू : आदमखोर भालुओं का खतरनाक हमला, एक की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

न्यूजघाट टीम। कुल्लू। आनी
कुल्लू जिला के लुहरी वन मंडल के तहत आनी कस्बे से लगती कुंगश पंचायत के तेशन गांव में बुधवार सुबह करीब 9 बजे भालुओं के हमले में एक युवक की जान चली गई। जबकि तीन अन्य को भालुओ ने गंभीर रूप से घायल किया है। भालू के हमले में मारे गए व्यक्ति की पहचान 30 वर्षीाय तेशन गांव निवासी जीत कुमार के रूप में हुई है। भालुओं के हमले में घायल हुए लोगो का आनी अस्पताल में उपचार चल रहा है। तीनों घायलों को खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

chauhan

      प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बुधवार सुबह करीब 9 बजे तेशन गांव के समीप तीन भालू अचानक आ निकले। जहां सिंचाई कूहल का काम कर रहे तीन लोगों पर इन भालुओं ने अचानक हमला बोल दिया।  इसमें से एक भालू ने तेशन गांव के 30 वर्षीय जीत कुमार के गले पर हमला बोला, जिससे जीत कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि यहां काम कर रहे दो अन्य लोगों पर भी भालुओं ने हमला किया पर, वो वहां से भाग खडे हुए। इस दौरान वह गंभीर रूप से घायल हो गए। इसमें कोहिला पंचायत के पाली निवासी 38 वर्षीय नंदलाल पुत्र तुलू राम के मुंह, पेट और हाथ में चोटें आई है। जबकि कोहिला पंचायत के धारली निवासी 21 वर्षीय युवक विनोद पुत्र कुंभदास के सिर, मुंह, हाथ और पैर में चोटें आई।

       भालू हमला करने के बाद वहां से भागे, तो इसी दौरान साथ लगती घासनी में घास काट रही एक महिला पर भी एक भालू ने हमला बोल दिया। महिला कराणा पंचायत की खोबडा निवासी 36 वर्षिय रमीला पत्नी गगीराम के सिर, आंख, पेट और टांगों में गहरी चोटें आ गई। चिखने चिलाने के बाद आसपास क्षेत्र के लोग घटना स्थल पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी गई।

       डीएसपी बलदेव ठाकुर ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को आनी अस्पताल लाया गया। जबकि शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों के सुपुर्द किया गया। एसडीएम आनी डा. सीएल चौहान ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए वन विभाग को भालुओं को पकडने के लिए ठोस कदम उठाने के आदेश दिए।

negi

      वहीं डीएफओ लूहरी वीके अग्रवाल ने कहा कि आरओ और बीओ को मौके पर भेजा गया है। भालुओं को पकडने के लिए वाइल्ड लाइफ विंग को पत्र लिखा जाएगा। जबकि विभाग की ओर से इन्हें पकडने के लिए पिंजरा लगा दिया जाएगा। इस तरह भालुओं के बढ़ते हमलो से क्षेत्र में भय और दहशत का माहौल है। लोग बाहर निकलने से भी डर रहे है।

Facebook Comments

Related posts