कालाअंब : राज्यपाल ने किया हिमालयन संस्थान के वार्षिक समारोह का शुभारंभ

अंजलि त्यागी । कालाअंब
शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी शिक्षण संस्थान हिमालयन गु्रप आॅफ प्रोफेशनल इंस्टीच्यूशन के 14वें वार्षिक समारोह का शुभारंभ प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने सोमवार शाम किया। इस दौरान महामहिम का संस्थान के चेयरमैन रजनीश बंसल, स्टाफ व छात्राओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया। कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए संस्थान के चेयरमैन रजनीश बंसल ने कहा कि संस्थान के 14वें वार्षिकोत्सव में तकनीकी उत्सव दिवाली मेला व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

      इस अवसर पर प्रदेश राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा कि जीवन में साकारात्मक नजरिये से बड़े से बड़े कार्य संभव हो जाते हैं। जीवन में संस्कारों के बिना शिक्षा व्यर्थ होती है। शिक्षा का तभी संपूर्ण कहलाई जाती है, जिसमें संस्कारों का समावेश हो। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा, सूदीप भोला, अनिल अग्रवंशी व डा. सीता सागर अपनी हास्य कविताओं के माध्यम से कार्यक्रम में समां बांधा। सर्वप्रथम जबलपुर से आए सूदीप भोला ने देश की राजनीति पर पर बोले बोल मोदी से अमित शाह….बेदी डोल है सोने दी हास्य रचना प्रस्तुत कर लोगांे को ठहाके लगाने पर मजबूर कर दिया।

      वहीं चाचा नेहरू आपके ही देश में कश्तियां बचपन की है, मझदार में रूह को छु देने वाला गीत सुना कर लोगांे की आंखों को नम कर दिया। वहीं दिल्ली के अनिल अग्रवंशी ने भारत व पाक के बीच की कड़वाहट को मिटाने के लिए पाक से बहु ला दो और राहुल की शादी करवा दों, जैसे व्यंग बाण छोड़े। इस दौरान सीता सागर ने देश के शहीदों की याद में भाव विभोर कर देने वाला मार्मिक गीत प्रस्तुत किया।

      कार्यक्रम के अंत में जब माइक हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा ने संभाला, तो तालियों की गडगड़ाहट से पूरा कालाअंब गूंज उठा। इस दौरान उन्होंने पति-पत्नी के रिश्ते को लेकर जमकर व्यंग कसे। उन्होंने कहा कि मैं आज के युग में सभी पतियों का अबेंडकर हूं। वही राजनीति व देश के ज्वलंत मुददों पर जमकर कविताए कहीं। अंत में उन्होंने कहा कि राजा वो नहीं जो मंदिर बनाने की बात कहे, राजा वो है जो पूरे देश को मंदिर बना दंे।

negi
chauhan

     दो दिवसीय चलने वाले इस उत्सव मंगलवार को भी जारी रहा। जिसमें संस्थान के छात्रों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर संस्थान के स्टाफ के अलावा डीसी सिरमौर बीसी बडालिया व एसपी सौम्या सांबशिवान के अतिरिक्त कई अधिकारीगण भी मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related posts