कांग्रेस जिताऊ व वफादारों को बनाएंगी उम्मीदवार, बोली अंबिका सोनी

न्यूजघाट टीम। शिमला
विधानसभा चुनाव सिर पर है और ऐसे में एक-दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप लगाने से कुछ नहीं होगा। चुनाव जीतने के लिए पहले अपने आप को अनुशासित करना जरूरी है। सरकार व संगठन के बीच पिछले दिनों पैदा हुए विवाद पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव व हिमाचल कांग्रेस प्रभारी अंबिका सोनी तल्ख है।

chauhan

     मंगलवार को शिमला में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस प्रदेश में सर्वे करवाएगी और एक रोड़ मैप तैयार किया जाएगा। कांग्रेस केवल जिताऊ व पार्टी के प्रति के वफादार को ही उम्मीदवार बनाया जाएगा। चुनाव में टिकटों का कोटा सिस्टम नहीं होगा। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस 7वीं बार सरकार बनाएंगी।

negi

     अंबिका सोनी ने कहा कि अगर पार्टी संगठन मजबूत होगा तभी चुनाव जित सकेंगे। इसके अलावा एक-दूसरे के खिलाफ आरोप लगाने पर रोक लगा दी गई है। जनरल हाउस में जो चर्चा हुई है इसकी रिपोर्ट वे दिल्ली में पार्टी आलाकमान को सौंपेगी। उनका कहना था कि पार्टी संगठन में जरूरत के हिसाब से फेरबदल किया जाता है और बड़ा फेरबदल करने का अधिकार केवल पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को ही है।

संगठनात्मक जिलों पर ली गई थी वीरभद्र सिंह की राय
उन्होंने कहा कि संगठनात्मक जिलों को बनाने से पहले मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की राय भी ली गई थी। मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक जिलों को बनाने की बात कही थी। संगठनात्मक जिलों को केवल संगठन को मजबूत करने के लिए बनाए गए है।

Facebook Comments

Related posts