कबड्डी : हिमाचली बेटे अजय ठाकुर की बदौलत भारत बना विश्व विजेता

न्यूजघाट टीम। शिमला। सोलन
हिमाचल के बेटे अजय ठाकुर के शानदार खेल की बदौलत भारतीय कबड्डी टीम विश्व विजेता बनी है। कबड्डी विश्व कप-2016 के खिताबी मुकाबले में ईरान को पटककर भारत ने आठवीं बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी में कब्जा जमाया है। शनिवार को रात 8 बजे द एरेना बाय ट्रांसस्टेडिया में आयोजित मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन भारत ने 38-29 से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

     इस फाइनल मुकाबले में भारत ने अच्छी शुरूआत करते हुए पहला अंक जुटाया। बाद में दोनों टीमों में कांटे की टक्कर हुई। मगर पहला हाफ ईरान के नाम रहा। फर्स्ट हाफ में पिछड़ने के बाद सेकेंड हाफ में भारतीय कबड्डी टीम ने दमदार वापसी करते हुए ईरान को आल आउट कर दिया।

chauhan

     इस जीत के हीरो हिमाचली शेर रेडर अजय ठाकुर रहे। अजय ने पूरे वर्ल्ड कप के दौरान सबसे ज्यादा रेड प्वाइंट्स हासिल किया। हिमाचल के इस बेटे नेे इस मैच में भी निर्णायक 12 रेड प्वाइंट्स हासिल किए।

negi

देवभूमि में खुशी की लहर  
रात्रि 8 बजे शुरू हुए इस मैच पर हिमाचली बेटे अजय के ऊपर हरेक देवभूमि के शख्स की निगाहें टिकी हुई थी। जैसे ही भारत विश्व विजेता बना, पूरी देवभूमि सहित अजय के गृह जिला में खुशी की लहर दोगुनी हो गई। एक इंडियन टीम तीसरी बार विश्व विजेता बनी और दूसरी हिमाचली बेटे के शानदार खेल की बदौलत इस मुकाम को हासिल करना।

सोलन के नालागढ़ में जश्न का माहौल
विश्व कप विजेता टीम के हीरो रहे अजय ठाकुर का ताल्लुक हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला के नालागढ़ से है। बेटे की इस कामयाबी के बाद उनके गृह क्षेत्र नालागढ़ में भी जश्न का माहौल है। बेटे की कामयाबी पर परिजन भी बेहद खुश है और उसके जल्द घर आने की बांट जोह रहे हैं।

सोशल मीडिया पर छाया हिमाचली शेर
विश्व विजेता का खिताब झटकने के बाद हिमाचली शेर अजय ठाकुर सोशल मीडिया पर पूरी तरह से छाया हुआ है। सोशल मीडिया में हिमाचली शेर को बधाईयां दी जा रही है। हो भी क्यों न, इस हिमाचली बेटे न जहां पूरे देश का नाम विश्व में चमकाया हैं, वहीं देवभूमि का नाम भी रोशन किया है।

Facebook Comments

Related posts