एक्साइज विभाग ने ठोका 5 लाख का जुर्माना

न्यूजघाट टीम। हमीरपुर

chauhan

जिला हमीरपुर के कारोबारी गुपचुप तरीके से बाहरी राज्यों से बिना बिल सामान ला रहे हैं। ऐसे कारोबारियों पर आबकारी एवं कराधान विभाग ने शिकंजा कस दिया है। तीन सप्ताह के भीतर करीब डेढ़ दर्जन से अधिक कारोबारियों को बिना बिल सामान लाते पकड़ा है। इन्हें विभाग ने पांच लाख रुपये जुर्माना लगाया है।

       जिला हमीरपुर के कारोबारी बाहरी राज्यों दिल्ली, चंडीगढ़, लुधियाणा, होशियारपुर और जालंंधर आदि से बिना बिल सामान खरीदकर निजी वाहनों में ला रहे हैं। हालांकि त्योहारी सीजन चल रहा है। ऐसे में कारोबारी काफी मात्रा में बिना बिल सामान ला रहे हैं। इन कारोबारियों पर शिकंजा कसने को विभाग विभाग ने टीमों का गठन कर लिया है। आबकारी एवं कराधान विभाग की करीब आधा दर्जन टीमें बड़सर, नादौन, हमीरपुर में नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रही है। बीते तीन सप्ताह के भीतर करीब आधा दर्जन कारोबारियों को बिना बिल अपनी गाडिय़ों में सामान लाते पकड़ा गया है। इसके अलावा करीब एक दर्जन दुकानदार दुकानों में बिल सामान रखे पकड़े गए हैं। इन सभी कारोबारियों और दुकानदारों को विभाग ने पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही कारोबारियों को जुर्माना राशि तुरंत भरने की भी हिदायत दी गई है।

negi

       उधर, आबकारी एवं कराधान अधिकारी कुलभूषण गौतम का कहना है कि त्योहारी सीजन के चलते विभाग ने अक्तूबर माह में कारोबारियों के पास बिना बिल सामान पकड़े जाने पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

Facebook Comments

Related posts