6 करोड से पक्की होगी जमटा-महीपुर-बेचड़ का बाग सड़क

न्यूजघाट टीम। नाहन
जमटा-महीपुर-बेचड़ का बाग सड़क के सुधार एवं पक्का करने पर 16 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत की गई है। यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव लोक निर्माण विनय कुमार ने आज अपने एक दिवसीय महीपुर प्रवास के दौरान 3 लाख 55 हजार रूपये की लागत से निर्मित महीपुर पंचायत भवन के अतिरिक्त कमरे का लोकर्पण करने के उपरान्त दी।

      सीपीएस ने बताया कि जमटा-महीपुर-.बेचड़ का बाग सड़क का निर्माण कार्य नाबार्ड से किया जाएगा, जिसके लिए साढ़े 16 करोड़ की डीपीआर स्वीकृत की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि इस सड़क के आठ किमी हिस्से को पक्का कर दिया गया है और शेष 20 किमी हिस्से को नाबार्ड से पक्का किया जाएगा। ताकि इस क्षेत्र में लोगों को अपने उत्पाद मण्डियों तक पहूंचाने की सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि बेचड़ का बाग की पानी की समस्या के समाधान के लिए 9 लाख रूपए की राशि व्यय करके मेहदो.पटरोग पेयजल योजना की पंपिग राईजिंग मेन को बदल करके बेचड़ का बाग के लिए पेयजल आपूर्ति को सामान्य बनाया गया है।

vishal-garments

     उन्हांेने कहा कि शीघ्र ही माडट मंे नई प्राथमिक पाठशाला खोली जाएगी और राजकीय माध्यमिक पाठशाला महीपुर को स्तरोन्नत किया जाएगा। मुख्य संसदीय सचिव ने कहा कि बेचड़ का बाग इस क्षेत्र की चार पंचायतों का केंद्र स्थल है और बेचड़ का बाग में लोगों की सुविधा के लिए आवश्यक छोटे कार्यालय खोलने व मूलभूत सुविधाऐं उपलब्ध करवाने पर गहनता से विचार किया जा रहा है ताकि लोगों को छुटपुट कार्यों के लिए ददाहू अथवा नाहन न आना पड़े।

Facebook Comments

Related posts