DIWALI-SHOPPING-DHAMAKA.jpg

राज्य स्तर पर नाम चमकाने को तैयार कैरियर अकादमी स्कूल के तीन होनहार निशानेबाज

न्यूजघाट टीम। नाहन
कैरियर अकादमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नाहन बच्चों को उच्च शिक्षा के साथ-साथ खेलों के क्षेत्र में भी बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। स्कूल प्रशासन के इन्हीं प्रयासों का नतीजा है कि स्कूल के होनहार बच्चे खेलों के क्षेत्र में भी अपना दमखम दिखाने में किसी से पीछे नहीं है। इसी कड़ी में अब स्कूल के तीन होनहार निशानेबाज बच्चे स्कूल का नाम राज्य स्तर पर चमकाने की तैयारियों में जुट गए हैं। दरअसल इन तीन बच्चों का चयन जिला स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता के जरिये राज्य स्तर के लिए हुआ है।

       हाल ही में स्वतंत्रता दिवस पर जिला सिरमौर राइफल एसोसिएशन द्वारा जिला स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें स्कूल के तीन बच्चों ने भी हिस्सा लिया, जिसमें मास्टर उमेद परमार, कुमारी ऐश्वर्य ठाकुर व निखिल कुमार शामिल हैं। इस प्रतियोगिता में मास्टर उमेद परमार ने युवा पुरूष स्पर्धा में प्वाइंट 22 पीप साइट में 200 में से 152 अंक लेकर स्वर्ण पदक हासिल किया। वही मास्टर उमेद ने प्वाइंट 177 एयर राइफल स्पर्धा में भी स्पर्ण पदक अपने स्कूल के नाम लाने में कामयाबी हासिल की। जबकि स्कूल की कुमारी ऐश्वर्य ठाकुर ने महिला स्पर्धा प्वाइंट 22 ओवन राइफल में स्पर्ण पदक अपने नाम किया। वहीं मास्टर निखिल ने भी इस स्पर्धा में हिस्सा लिया। स्कूल के इन तीनों निशानेबाज विद्यार्थियों को शुक्रवार को स्कूल प्रबंधन द्वारा सम्मानित किया गया।

      कैरियर अकादमी के मुख्य समन्वयक मनोज राठी व समन्वयक ललित राठी ने विजेता बच्चों को अपनी शुभकामनाएं दी। साथ ही उम्मीद जताई कि तीनों छात्र राज्य स्तर पर भी स्कूल का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता सोलन में 26 से 29 अगस्त तक आयोजित की जाएगी, जिसमें स्कूल के यह तीनों छात्र हिस्सा लेंगे।

     उधर स्कूल के प्रिंसिपल डा. केसी शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि खेलों से बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है। इस मौके पर उन्होंन रियो ओलम्पिक में साक्षी मलिक द्वारा 58 किलोग्राम कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक व पीसी संधू द्वारा बैडमिंटन प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक के प्रयास की प्रशंसा की। प्रिंसिपल ने कहा कि बच्चों को भी इन्हीं खिलाड़ियों से प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेल भी जीवन का अभिन्न अंग है। इस मौके पर स्कूल स्टाफ भी मौजूद रहा।

vishal-garments
Facebook Comments

Related posts