DIWALI-SHOPPING-DHAMAKA.jpg

सरकार भूमि उपलब्ध करवाएं, तो हिमाचल में स्थापित होगा टैक्सटाईल पार्क, बोले केंद्रीय कपड़ा मंत्री

न्यूजघाट टीम। ऊना
केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टमटा ने कहा है कि प्रदेश सरकार राज्य में भूमि उलपलब्ध करवाएए, तो कें्रद सरकार टैक्सटाईल पार्क स्थापित करेंगी। उन्होंने कहा कि कृषि व कपड़ा मंत्रालय ही देश में सबसे ज्यादा रोजगार के साधन उपलब्ध करवा रहे हैं। अजय टमटा वीरवार सुबह ऊना में पत्रकारों से रूबरू हुए। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यदि भूमि उपलब्ध होती है, तो केंद्र सरकार कुल बजट का 40 प्रतिशत धन टैक्सटाईल पार्क के लिए खर्च करेगी। इस अवसर पर उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती, हमीरपुर के संगठन मंत्री संजीव कटवाल, जिलाध्यक्ष बलवीर बग्गा, यशपाल राणा व राजकुमार पठानिया मौजूद रहे। इस अवसर पर प्रैस क्लब ऊना ने अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा के नेतृत्व में केंद्रीय राज्यमंत्री का बूके देकर स्वागत किया।

      टमटा ने कहा कि प्रदेश के बुनकरों को बड़े डिजाइनर्स का साथ उपलब्ध करवाया जाएगा। इससे उनके उत्पादों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त हो सके। इसके लिए केंद्र ने कुल्लू, मंडी, चंबा, कांगड़ा और किन्नौर के बुनकरों के लिए डिजाइनर्स उपलब्ध करवाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि बुनकरों के सुरक्षित भविष्य को मोदी सरकार पूरी तरह गंभीर है। इसके लिए पांच एमओयू भी साइन किए गए हैं। जिसमें उनकी शिक्षाए स्किल डिवेल्पमेंट, डिलाइनर्स की मदद और बैंकिंग की सुविधाएं आदि शामिल हैं। इस उद्योग को बढ़ाने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हिमाचल को 54 नेशनल हाइवे दिए हैं। इसके लिए राज्य सरकार को सहयोग करते हुए फॉरेस्ट क्लीयरेंस और डीपीआर उपलब्ध करवानी चाहिए।

vishal-garments

      कांग्रेस पर हल्ला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकारें कहीं भी रही हों, उन्होंने भ्रष्टाचार की सारी सीमाओं को तोड़ा है। कांग्रेस चाहे केंद्र में चाहे राज्यों में सत्तासीन रही, उसने हर जगह भ्रष्ट तंत्र को बढ़ावा दिया। उन्होंने कहा कि देश के खजाने को एक ही घराने ने दशकों तक लूटा है। लेकिन अब जनता कांग्रेस की सच्चाई से वाकिफ हो चुकी है। उत्तराखंड के अल्मोड़ा से सांसद और केंद्रीय मंत्री टमटा ने भ्रष्टाचार को लेकर हिमाचल और उत्तराखंड की सरकारों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जैसे हिमाचल सरकार के मुख्यमंत्री और मंत्री भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे हैं, वैसा ही हाल उत्तराखंड में भी है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 2017 में होने वाले चुनाव में भाजपा जरुर सत्तासीन होगी।

      अजय टमटा ने कहा कि केंद्र सरकार बॉर्डर क्षेत्रों तक रेल विस्तार को प्राथमिकता दे रही है। जिसके तहत लेह तक रेल लाइन का बिछना तय है। उन्होंने हिमाचल सरकार से रेल लाइन के विस्तार में सहयोग करने को भी कहा, जिसमें भूमि हस्तांतरण और फॉरेस्ट क्लीयरेंस शामिल हैं। एक सवाल के जबाव में टमटा ने कहा कि कश्मीर पर केंद्र सरकार का रुख बिल्कुल स्पष्ट है। कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। इस क्षेत्र में हर हालत में शांति बनी रहनी चाहिए।

Facebook Comments

Related posts