DIWALI-SHOPPING-DHAMAKA.jpg

पांवटा साहिब: IGMC में उच्च स्तरीय टीम कर रही नेत्र व बबली के शव का पोस्टमार्टम, खुलेगा मौत का राज

न्यूजघाट टीम। पांवटा साहिब
उपमंडल पांवटा साहिब के तहत बुधवार दोपहर सिरमौरी ताल खड्ड से पिछले तीन दिनों से लापता युवक नेत्र सिंह व बबली के शवों का पोस्टमार्टम शिमला स्थित आईजीएमसी में चल रहा है। अंतिम समाचार के मुताबिक शवों के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया जारी थी। बताया जा रहा है कि युवक व युवती के शवों का पोस्टमार्टम एक उच्च स्तरीय टीम द्वारा किया जा रहा है। इसमें फोरेसिंक के डाक्टरों के अलावा विशेषज्ञ डाक्टर शामिल हैं।

     सूत्रों के अनुसार बहुचर्चित शालू हत्याकांड से सबक लेते हुए पुलिस ने उच्च स्तरीय टीम से दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाने का अनुरोध किया था। इसके बाद ही पोस्टमार्टम के लिए उच्च स्तरीय टीम गठित कर इस प्रक्रिया को अंजाम दिया जा रहा है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने में दो से तीन दिन का समय लग सकता हैं, उसके बाद ही माना जा रहा है कि नेत्र सिंह व बबली की मौत के कारणों का खुलासा हो पाएगा। दूसरी तरफ पांवटा साहिब थाना के एसएचओ अशोक चौहान ने वीरवार को भी घटनास्थल का दौरा किया। इस दौरान एसएचओ सहित पुलिस जवानों ने सिरमौरी ताल स्थित खड्ड व उसके आसपास के जंगल को पूरी तरह से छान मारा। इस बीच पुलिस को मृतक युवक नेत्र सिंह की बाइक की चाॅबी भी बरामद हुई है।

vishal-garments

     पुलिस सूत्रों की मानें तो मृतक नेत्र सिंह व बबली पहले से ही एक दूसरे को जानते थे। यही नहीं जिस दिन बबली शिलाई से पांवटा साहिब अपनी बड़ी बहन के घर आ रही थी, उस दिन भी बबली की नेत्र सिंह करीब 10-12 मर्तबा फोन पर बात हुई। बबली की अंतिम बार उसकी बड़ी बहन से बात, उस वक्त हुई जब सतौन पहुंचने वाली थी। लेकिन वह पांवटा साहिब नहीं पहुंची। बताया जा रहा है कि जिस दिन से बबली लापता हुई थी, उस दिन से युवक नेत्र सिंह भी लापता था। इसके बाद बुधवार की सुबह सबसे पहले सिरमौरी ताल के खड्ड से युवती के कपड़े-बैग व युवक नेत्र की बाइक-हेल्मेट व मोबाइल बरामद किया गया था। इसके दोपहर बाद पुलिस ने इसी खड्ड से दोनों के शव बरामद किए। मामला संगीन होने के कारण पुलिस ने दोनों के शवों का पोस्टमार्टम शिमला में ही करवाना उचित समझा। सनद रहे कि बबली व नेत्र सिंह के सामान सहित उनके शवों की बरामदगी का मामला न्यूजघाट ने ही सबसे पहले प्रकाशित किया था।

     उधर थाना पांवटा साहिब के एसएचओ अशोक चौहान ने पूछे जाने पर माना कि फिलहाल इस वक्त दोनों के शवों का आईजीएमसी में पोस्टमार्टम चल रहा है। उन्होंने यह भी माना कि एक उच्च स्तरीय डाक्टरों की टीम पोस्टमार्टम की प्रक्रिया को अंजाम दे रही है। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट आने में दो से तीन दिन का समय लगेगा, उसके बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस गहनता से मामले की तफतीश कर रही है।

Facebook Comments

Related posts