DIWALI-SHOPPING-DHAMAKA.jpg

डूबने से पंजाब के 5 श्रद्धालुओं की मौत, एक को निकाला सुरक्षित

न्यूजघाट टीम। देहरा
देहरा-ज्वालाजी मार्ग पर उपमंडल की कुंदली हार की नकेहड़ खड्ड में डूबने से पंजाब के पांच श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। इनकी पहचान जसविंद्र सिंह पुत्र सुरजीत सिंह, धीरज सैनी पुत्र बलवीर सिंह, माखन पुत्र तेजा सिंह, जगदीप पुत्र गुरदीप सिंह, दीपक सैनी पुत्र हभजन सिंह सभी निवासी होशियारपुर के रूप में हुई है। पुलिस ने पांचों के शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। होशियारपुर पंजाब के यह श्रद्धालु अपने अन्य साथियों सहित शक्तिपीठों के दर्शनों को आए हुए थे।

      जानकारी के अनुसार पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले करीब 12 युवक शक्तिपीठ ज्वालामुखी के दर्शनों को निकले थे। इसी बीच देहरा-ज्वालाजी रोड पर कुंदली हार के पास चेतावनी बार्ड को अनदेखा कर नकेहड़ खड्ड में नहाने के लिए चले गए। मगर बारिश के चलते खड्ड में पानी अधिक होने से इनमें से 6 श्रद्धालु डूब गए। इनमें से एक श्रद्धालु अर्शदीप को स्थानीय लोगों ने सुरक्षित निकाल लिया और शेष 5 बह गए। सूचना मिलते ही प्रशासन की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई और डूबे श्रद्धालुओं की खोज को सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। सर्च ऑपरेशन के कुछ देर बाद ही तीन श्रद्धालुओं के शव निकाल लिए गए और दो श्रद्धालु लापता थे। कुछ देर पहले ही इन दो श्रद्धालुओं के शव भी निकाल लिए गए हैं। यह हादसा दोपहर करीब 2 बजे हुआ है।

vishal-garments

     गौरतलब है कि इन दिनों पंजाब व अन्य राज्यों से काफी संख्या में श्रद्धालु चिंतपूर्णी सहित कांगड़ा के शक्तिपीठों में दर्शनों के लिए आते हैं। खड्ड व नदियों से वाकिफ न होने के चलते कई बार ऐसे हादसों का शिकार हो जाते हैं। इससे पहले भी शक्तिपीठों में दर्शनों के लिए आए श्रद्धालु कांगड़ा की विभिन्न खड्डों व नदियों में डूबकर अपनी अनमोल जिंदगियां गंवा चुके हैं।

Facebook Comments

Related posts