बिना पंजीकरण के केबल चलाया, तो सख्ती से निपटेगा सिरमौर प्रशासन

न्यूजघाट टीम। नाहन
अतिरिक्त उपायुक्त सिरमौर हरबंस नेगी ने जिला में कार्यरत सभी केबल ऑपरेटर को निर्देश दिए कि जिन केबल ऑपरेटर ने अपने पंजीकरण का नवीनीकरण नहीं किया है, वह बिना पंजीकरण के केबल न चलाएं। अतिरिक्त उपायुक्त सिरमौर जिला में कार्यरत केबल ऑपरेटर की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थेे। उन्होंने जानकारी दी कि सिरमौर जिला के तीन शहरी निकायों में केबल नेटवर्क डिजिटाईजेशन का कार्य पूर्ण हो चुका है।

     उन्होेंने 31 दिसंबर 2016 तक ग्रामीण क्षेत्रों में डिजिटाईजेशन का कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी केबल ऑपरेटर को निर्देश दिए कि उपभोक्ताआंे से उचित शुल्क वसूला जाए तथा शहरों में यदि एक से अधिक केबल ऑपरेटर कार्य कर रहे है, तो आपस में समन्वय बनाकर एक समान केबल शुल्क वसूल करें। उन्होंने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा सूचीबद्ध किए गए चैनलों का प्रसारण लोगों को अनिवार्य रूप से दिखाएं। विशेषकर क्षेत्रीय चैनल शिमला दूरदर्शन का प्रसारण अनिवार्य रूप से किया जाए।

    उन्होंने केबल ऑपरेटर के मनमाने दाम वसूलने पर कड़ा संज्ञान लेते हुए नाहन शहर के केबल ऑपरेटर को निर्देश दिए, ताकि उपभोक्ताओं को उचित दाम पर सैटअप बॉक्स उपलब्ध करवाए जाए तथा अनावश्यक चैनल दिखाकर लोगों से अधिक दाम भी न वसूले जाएं । उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि लोगों को दिखाए जाने वाले चैनलों की सूची व वसूले जाने वाले शुल्क की दर का ब्यौरा एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध करवाया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जब भी केबल कनेक्शन के दाम बढाए जाए तो उसकी सूचना लिखित तौर पर प्रशासन अथवा प्राधिकृत अधिकारी को दी जाए।

vishal-garments
Facebook Comments

Related posts