खुशखबरी: हिमुडा ने कर्मचारियों को 5 प्रतिशत अंतरित राहत की दी स्वीकृति

शहरी विकास मंत्री की अध्यक्षता में हुई निदेशक मंडल की बैठक, लिए कई निर्णय
न्यूजघाट टीम। शिमला
शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा है कि हिमुडा को राज्य में आवासीय कालोनियों की व्यवस्थित योजना एवं विकास के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि आवासीय कालोनियों को रहने योग्य बनाने तथा इनमें बेहतर सुविधाएं प्रदान करना हिमुडा का मुख्य उद्देश्य होना चाहिए। हिमुडा को उचित मापदण्डों एवं लागत के साथ-साथ आवासीय सुविधा प्रदान करना सुनिश्चित बनाने के लिए सही कार्य नीति एवं नवीन समाधान अपनाने चाहिए। वह आज यहां हिमुडा निदेशक मंडल की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

     निदेशक मंडल ने राज्य सरकार के कर्मचारियों की तर्ज पर अपने कर्मचारियों को पहली अगस्त 2016 से 5 प्रतिशत अंतरिम राहत प्रदान करने की स्वीकृति प्रदान की। निदेशक मंडल ने हिमुडा की बकाया देनदारियों को एक मुश्त अदा करने के लिए योजना को स्वीकृति प्रदान की, जिसके अन्तर्गत दंड ब्याज पर 9 प्रतिशत छूट तथा 31 मार्च 2017 तक यदि कोई मुरम्मत लागत हो तो, इसके ब्याज पर 9 प्रतिशत छूट सहित एक मुश्त देय लागत शामिल है। बैठक में सोलन जिला के धर्मपुर में 92.05 करोड़ रुपये की लागत से आंशिक स्ववित्त पोषित योजना के अन्तर्गत 48 फ्लैटों के निर्माण तथा आंतरिक एवं बाह्य सेवाओं सहित 28 प्लाटों के विकास के लिए प्रशासनिक मंजूरी एवं व्यय स्वीकृति प्रदान की गई। हिमुडा के भवन उप.नियमों को स्थल सुधारों सहित स्वीकृति प्रदान की गई, जिसे राज्य सरकार को अनुमोदन हेतु भेजा जाएगा।

vishal-garments

     निदेशक मंडल ने सिरमौर जिले की राजगढ़ तहसील के मुहाल धरोटी में सरकारी भूमि का हस्तांतरण आवासीय विभाग तथा इसका कब्जा हिमुडा को आवासीय परियोजनाओं, नगर निर्माण के लिए मामला राज्य सरकार को प्रस्तुत करने की मंजूरी प्रदान की गई।

Facebook Comments

Related posts