लापरवाही से बस चलाने के दोषी HRTC के चालक को छह माह कैद

न्यूजघाट टीम। हमीरपुर
जेएमआईसी कोर्ट नंबर चार की न्यायधीश दीपाली गंभीर ने लापरवाही से बस चलाने के दोषी एचआरटीसी चालक को छह माह की कैद और 2500 रुपए जुर्माना की सजा सुनाई है। दोषी को आईपीसी की धारा 279ए 337 और 338 के तहत सजा सुनाई गई है।

     अतिरिक्त जिला न्यायवादी अंशुल रतन ने बताया कि सुनीता देवी पत्नी कुलदीप सिंह निवासी गवारड़ू जिला हमीरपुर ने 30 दिसंबर 2010 को पुलिस थाना सदर में शिकायत दर्ज करवाई कि वह एचआरटीसी की बस में सवार होकर हमीरपुर आ रही थी। सुबह करीब साढ़े 10 बजे एचआरटीसी की बस भुराण के पास पहुंची तो बस चालक ने एक अन्य वाहन से ओवरटेक करते समय विपरित दिशा से आ रहे टैंपो को टक्कर मार दी। हादसे में कई सवारियों को चोटें आईं। हालांकि हादसा बस चालक जीत सिंह पुत्र कांशी राम निवासी छोड़च मनसूई जिला हमीरपुर की लापरवाही से हुआ। इसके चलते सुनीता देवी ने जीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

     मामला न्यायालय पहुंचा। यहां न्यायधीश दीपाली गंभीर ने बस चालक को दोषी करार देते हुए आईपीएसी की धारा 279 के तहत तीन माह की सजा और एक हजार रुपये जुर्माना, धारा 388 के तहत तीन माह का कारावास और 500 रुपये जुर्माना, धारा 338 के तहत छह माह की कैद और एक हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई है। सभी सजायें एक साथ चलेंगी। जुर्माना राशि अदा न करने पर दोषी को 35 दिन का अतिरिक्त कारावास होगा। मामले की छानबीन हैड कांसटेबल विद्यासागर ने की। जबकि पैरवी अतिरिक्त जिला न्यायवादी अंशुल रतन ने है।

vishal-garments
Facebook Comments

Related posts