स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री वीरभद्र ने कर्मचारियों-पेंशनरों को दी 6 प्रतिशत डीए की सौगात

ए. वर्मा। सोलन
मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सोलन में आयोजित राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसरपर राज्य सरकार के कर्मचारियों व पेंशनरों को एक जनवरी 2016 से 6 प्रतिशत महंगाई भत्ता प्रदान करने की घोषणा की। यह भत्ता अक्तूबर माह के वेतन से नकद मिलेगा। कर्मचारियों व पेंशनरों को 5 प्रतिशत अंतरिम राहत पहले ही अगस्त 2016 से प्रदान की गई है।

       इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस दिन से हमारी सरकार सत्ता में आई है, हमारी सरकार का ध्येय हिमाचल के लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं व सड़क सुविधा प्रदान करने के साथ-साथ उनका कल्याण सुनिश्चित बनाना है। उन्होंने कहा कि विकास को नई दिशा प्रदान करने में कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। वीरभद्र सिंह ने कहा कि हमें लंबी लड़ाई एवं कड़े संघर्ष के उपरांत आजादी हासिल हुई है और स्वतंत्रतासंघर्ष में हिमाचल प्रदेश के लोगों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। मैं इस दिवस पर राज्य के लोगों को दिल की गहराईयों से बधाई देता हूं तथा हिमाचल प्रदेश के संस्थापक एवं प्रथम मुख्यमंत्री डा. यशवन्त सिंह परमार को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्होंने राज्य को अलग दर्जा दिलाने के लिए न केवल कड़ा संघर्ष किया, बल्कि राज्य विकास की एक मजबूत नींव भी रखीं। उन्होंने देश की एकता एवं अखंडता को बनाए रखने पर बल दिया।


      मुख्यमंत्री ने कहा कि हम अपने स्वतंत्रता सेनानियों, सिपाहियों व पूर्व सैनिकों के सदैव ऋणी रहेंगे। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मान प्रदान करने के लिए राज्य सरकार ने इनकी सम्मान राशि को 7500 रुपये से बढ़ाकर 10000 रुपये व उनकी विधवाओं और अविवाहित लड़कियों की सम्मान राशि 3500 रुपए से बढ़ाकर 5000 रुपए प्रतिमाह की गई है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को भी जनता के समक्ष रखा।

negi
singh-medicose-paonta

     इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और पुलिस, गृह रक्षा, एनसीसी, स्काऊट एंड गाईड और स्कूली बच्चों सहित एनएसएस केडिटों द्वारा प्रस्तुत आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली। परेड़ का नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित भी किया। पारंपरिक परिधानों में सुसज्जित बड़ी संख्या में लोग सुबह से ही समारोह स्थल पर पहुंचना शुरू हो गए थे।


Facebook Comments

Related posts