स्वच्छता में बेहतर कार्य करो, धर्मशाला में टैस्ट मैच का फ्री टिकट पाओ

न्यूजघाट टीम। हमीरपुर
संसदीय क्षेत्र के सांसद लेटिनेंट अनुराग ठाकुर ने कहा कि जो लोग स्वच्छ भारत मिशन के तहत बेहतर कार्य करेंगे, उन्हें धर्मशाला में होने वाले टेस्ट क्रिकेट मैच देखने के लिए फ्री में टिकट दिया जाएगा। अनुराग ठाकुर मंगलवार को हमीर भवन में आयोजित जिला स्तरीय सतर्कता एवं निगरानी समिति की त्रैमासिक समीक्षा बैठक अध्यक्षता कर रहे थे।

     उन्होंने नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान शुरू करने के भी निर्देश दिए। वहीं समय पर उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा नहीं करवाने वाले अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। अनुराग ठाकुर ने कहा कि जिला के अधिकतर विभागाध्यक्षों ने केंद्र प्रयोजित स्कीमों के उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा नहीं करवाए हैं, जिससे जनकल्याणकारी योजनाओं का लोगों को लाभ मिलने में देरी हो रही है। साथ ही बजट की बकाया किस्त मिलने में भी देरी हो रही है। सांसद अनुराग ठाकुर ने समस्त विभागीय अधिकारियों से कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लोगों के कल्याणर्थ जो भी योजनाएं चलाई जा रही हैं उन्हें समयबद्ध लोगों तक पहुंचाना सुनिश्चित करें। ताकि आम जनता को इन योजनाओं का उपयुक्त लाभ मिल सके।

    उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को चैक डैम के पानी को सिंचाई तथा अन्य कार्यों के उपयोग में लाने तथा हर खेत तक पानी पहुंचे इस के लिए भी प्लान तैयार करने के दिशा निर्देश दिए गए। इसके साथ उन्होंने कृषि विभाग, पशुपालन विभाग समेत अन्य विभागीय अधिकारियों को योजनाओं का समयबद्ध कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस मौके पर उपायुक्त मदन चैहान, उपनिदेशक डीआरडी अंकुश शर्मा, सीएमओ सावित्री कटवाल, एसपी अजय बौद्ध, जिला परिषद के अध्यक्ष राकेश ठाकुर, पीडब्लयूडीए आईपीएच व कृषि, पशुपालन, उद्यान, जिला कल्याण विभाग के अधिकारियों सहित विभिन्न सरकारी तथा गैरसरकारी सदस्य मौजूद रहे।

vishal-garments
Facebook Comments

Related posts