सैणी के निष्कासन पर हाईकमान द्वारा फैसला न देने से भड़की दून की पहाड़ी पंचायतें

न्यूजघाट टीम। बद्दी
दून विधानसभा क्षेत्र की पहाड़ी पंचायतों जगजीतनगर, भावगुड़ी, जाडला, गौंगुड़ी, कुठाड़, कृष्णनगर, दाड़वा, चंडी, बढलग, गोयला, घड़सी, पट्टा नाली, बाड़ियां पट्टा, ढकरियाणा, बुघार कनैता, नालका, साई के तहत पड़ने वाली भाजपा के 36 बूथों के सभ बूथ अध्यक्षों, पालकों, एजेंटों व कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भाजपा हाईकमान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इन पंचायतों के भाजपा कार्यकर्ता दून भाजपा मंडल द्वारा निष्काशित किए गए दर्शन सिंह सैणी के निष्कासन पर हाईकमान द्वारा कोई फैसला न देने से खफा हैं।

      पहाड़ी पंचायतों के 36 बूथों ने दो टूक शब्दों में ऐलान कर दिया है कि जब तक प्रदेश भाजपा हाईकमान दर्शन सिंह सैणी के निष्कासन पर अपना रूख साफ नहीं करती और सैणी को पार्टी से बाहर नहीं किया जाता, तब तक सभी बूथ भाजपा की मासिक बैठक को छोड़कर अन्य सभी कार्यक्रमों का बॉयकाट करेंगे। इन लोगों ने यह भी स्पष्ट किया है कि उन्होंने तिरंगा यात्रा का विरोध और बॉयकाट नहीं किया, बल्कि भाजपा की तिरंगा यात्रा का वह तहदिल से समर्थन करते हैं। प्रैस विज्ञप्ति में ग्राम पंचायत भावगुड़ी के पूर्व उपप्रधान व दून भाजपा मंडल के मौजूदा महासचिव कांति प्रकाश की अगुवाई में यह मोर्चा खोला गया है। भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि मंडल से निष्काशित दर्शन सिंह सैणी स्टीकरों, अखबारों में विज्ञापनों और अपने स्तर पर निजी बैठकें कर खुद को भाजपा का नेता बता जनता को गुमराह कर रहे हैं। जब तक सैणी के खिलाफ प्रदेश हाईकमान फैसला नहीं देता, जब तक सैणी को पूरी तरह से पार्टी से बाहर नहीं किया जाता, तब तक पहाड़ी पंचायतों का विरोध जारी रहेगा।

      दून हल्के की पहाड़ी पंचायतें सैणी को किसी भी कीमत पर भाजपा में स्वीकार नहीं करेंगी, क्योंकि सैणी की विचारधारा भाजपा से जुड़ी नहीं है और उनका मकसद सिर्फ निजी हितों के लिए चुनाव लड़ना है। उन्हें न तो भाजपा और न ही संगठन से कुछ लेना देना है। जब से सैणी सक्रिय राजनीति में आए हैं, तब से उन्होंने पार्टी की बैठकों, कार्यक्रमों में भाग नहीं लिया। न ही पार्टी हाईकमान द्वारा दिए गए कार्यक्रमों को तहजीह नहीं दी, बल्कि उल्टा कार्यकर्ताओं को गुमराह ही किया गया। प्रैस विज्ञप्ति में आरोप लगाया किया कि सैणी भाजपा के चुनाव चिन्ह और नाम का दुरूपयोग कर अपना निजी प्रचार कर भाजपा कार्यकर्ताओं को गुमराह कर रहे हैं, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पहाड़ी पंचायतों ने ऐलान कर दिया है कि जब तक प्रदेश भाजपा हाईकमान दर्शन सिंह सैणी के निष्कासन पर अपना रूख साफ नहीं करती, उन्हें पार्टी से बाहर नहीं किया जाता, तब तक भाजपा के 36 बूथों के अध्यक्ष, पालक व एजेंटों के साथ-साथ कार्यकर्ता पार्टी की मासिक बैठक को छोड़कर अन्य सभी कार्यक्रमों का बॉयकाट करेंगे।

vishal-garments

      विरोध जताने वालों में दून भाजपा मंडल महासचिव क्रांति प्रकाश, पूर्व मंडल अध्यक्ष गोपाल ठाकुर, ईश्वर शर्मा, जय सिंह ठाकुर, पूर्ण चंद गुप्ता, पवन शर्मा, राम नाथ, कैप्टन हेमराज, मोहन लाल, रोशन वशिष्ट, हेमंत, सुनील, बबलू, राजेश, जगत राम, प्रदीप कुमार, प्रेम चंद, हेत राम, प्रभु दयाल, इंद्र सिंह, भगवान दास, शकुंलता, ममता, रमा देवी, लक्ष्मी देवी, ममता गुप्ता, दुर्गा, कमला देवी समेत सैंकड़ों कार्यकर्ता शामिल हैं।

Facebook Comments

Related posts