शिमला के सदर थाना की मैस में सिलेंडर फटने से धमाका, बड़ा हादसा टला

न्यूजघाट टीम। शिमला
राजधानी के लोअर बाजार में सदर थाना की मैस में वीरवार सुबह गैस सिलेंडर फट गया। हादसा सिलेंडर में लीकेज होने के कारण हुआ। गनीमत यह रही है कि इस घटना में कोई जानी क्षति तो नहीं हुई। अचानक सुबहज अचानक 8 बजे के करीब गैस सिलेंडर फट गया, जो कमरे की छत से टकराकर चिथड़े-चिथड़े हो गया। आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

negi
singh-medicose-paonta

     पुलिस मैस के साथ सब्जी मंडी भी स्थित है। लिहाजा समय पर यदि आग पर काबू न पाया जाता, तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि पुलिस जवान बचाव कार्य में तुरंत जुट गए। साथ ही इसकी सूचना फायर स्टेशन को भी दी गई। बालूगंज फायर स्टेशन से दो दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस वक्त मैस में नाश्ता तैयार किया जा रहा था। हादसे में पुलिस मैस जलकर खाक हो गई है। कर्मियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। मगर कामयाबी नहीं मिली और सिलेंटर में धमाके की आशंका से सभी कर्मी मैस से बाहर निकल आए। इतने में गैस सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया। इससे मैस के कमरे में आग ने विकराल रूप धार कर लिया।

    घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल वाहनों ने आग पर काबू पाया गया। आगजनी में बर्तन, खाद्य सामग्री के अलावा वहां रखा फर्नीचर जलकर राख हो गया। इस मामले को लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। उधर बालूगंज स्थित फायर बिग्रेड ने आगजनी की पुष्टि करते हुए बताया कि आग का समय रहते काबू पा लिया गया।


Facebook Comments

Related posts